राजस्‍थान चुनावः भाजपा ने जनता से 611 वायदे किए थे, लेकिन उनमें से कोई भी पूरा नहीं हुआ: पायलाट

श्रीगंगानगर। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने शुक्रवार को श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र के रावला में कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप इंदौरा के पक्ष में सभा में कहा कि लोगों ने बड़ी उम्मीद के साथ भाजपा को पिछली बार वोट दिए थे। भाजपा ने जनता से 611 वायदे किए थे, लेकिन उनमें से कोई भी पूरा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान हमने वसुंधरा सरकार को हर मौके पर ललकारा, अब भाजपा का जाना तय है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया कि बोरियां बिस्तर बांधकर भाजपा को नहर में डाल दिया जाए।

पायलाट ने कहा कि भाजपा की सरकार से किसान मजदूर, व्यापारी हर वर्ग परेशान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही अच्छा शासन दे सकती है, जिसमें हर वर्ग का ध्यान रखा जाता है। पायलट ने चुनावी सभा में कहा कि गंगानगर जिले के किसान पिछले पांच सालों में सिंचाई पानी की समस्या को लेकर परेशान रहे हैं। किसानों ने बार-बार आंदोलन किए, लेकिन सरकार ने कोई सुनवाई नहीं की।

उन्होंने कहा कि मुझे याद नहीं कि पिछले पांच साल में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गंगानगर के किसानों, आम नागरिकों, युवाओं और माताओं का दर्द सुनने, उनकी समस्याएं दूर करने आई हों। पांच सालों में इस सरकार ने खानों और बजरी के ठेके देने के अलावा कोई काम नहीं किया। भूख हड़ताल, आंदोलन, फिरौती, अपहरण, सूखा पड़ने जैसी स्थिति में यह सरकार कुछ भी करती दिखाई नहीं दी। इसने अस्पताल और स्कूल बंद कर दिए। अब भाजपा के सारे नेता राजस्थान आ रहे हैं। इन्हें देखकर आश्चर्य होता है।