बिजनौर में गंगा नदी में नाव पलटी, 20 लोग लापता, एक महिला का शव मिला

बिजनौर (जेएनएन)। उफनाती गंगा नदी में आज दिन में नाव पलटने से 20 लोग लापता हैं। इस घटना के बाद राहत कार्य में लगी एनडीआरएफ की टीम ने एक महिला का शव निकाला है जबकि गांव के लोगों ने छह को महिलाओं को बचाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस दुर्घटना का संज्ञान लिया है।

मंडावर क्षेत्र के गांव राजारामपुर के सामने ग्रामीणों से भरी नाव गंगा नदी में पलट गई। नाव में सवार 20 से अधिक ग्रामीण लापता हैं। एक महिला का शव बरामद हुआ है। छह महिला को बचा लिया गया है। मदद के लिए गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है। वहां उस समय पर अधिकारियों के न पहुंचने पर ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए एडीएम की गाड़ी का घेराव किया।

गांव देवल निवासी 32 ग्रामीण गंगा पार अपने खेतों से नाव में चारा लेकर लौट रहे थे। इनमें आठ पुरुष व 24 महिलाएं थीं। राजारामपुर से कुछ ही दूरी पर नाव पलट गई। जिसमें सवार सभी लोग बहने और डूबने लगे। तीन पुरुष तो जैसे तैसे निकल गए। छह महिलाएं बहकर दूर रावली क्षेत्र में पहुंच गई, जहां गांव रावली के ग्रामीणों व गोताखोरों ने उन्हें निकाल लिया। तीन महिलाएं सकुशल हैं, जबकि तीन बेहोशी की हालत में हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महिलाओं ने बताया कि वह गंगा पार से चारा लेकर लौट रही थी कि अचानक नाव पलट गई। घटना की सूचना मिलते ही लापता लोगों के परिवार के लोगों में कोहराम मचा हुआ है। ग्रामीणों का आरोप है कि घटना के तीन घंटे बाद भी प्रशासन ने डूबे लोगों की तलाश के लिए बोट तक उपलब्ध नहीं कराई है। पीएसी के गोताखोर भी नहीं बुलाए गए।

इससे क्षुब्ध लोगों ने हंगामा करते हुए अधिकारियों का घेराव कर दिया। बैराज के पास जाम लगाने का प्रयास भी किया। वहां शाम पौने पांच बजे एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और डूबे लोगों की तलाश का काम शुरू किया।

अधिकारी अभी इस घटना के बारे में कुछ भी बताने से बच रहे हैं। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर तत्काल राहत कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए हैं।