पांच लाख रूपये पाने के लिए तीसरी बीबी का पहले बीमा कराया, फिर कर दी हत्या

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने के मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान अब्दुल हकीम अंसारी के तौर पर हुई है। आरोपी ने अपनी तीसरी पत्नी का पांच लाख रुपये का बीमा कराने के बाद उसकी रकम पाने के लिए वारदात को अंजाम देने की बात कही है।

डीसीपी रेलवे दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि 7 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली थी कि पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन में महिला का शव पड़ा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया और मृतका की पहचान की कोशिश की जाने लगी। 23 जुलाई को अब्दुल हकीम पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आया और मृतका की पहचान अपनी पत्नी मेहर जहां के तौर पर की।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने रेलवे पुलिस को बताया कि उसने छह साल पहले मेहर से शादी की थी और वह उत्तम नगर में रहता है। मेहर कुछ दिनों से लापता थी और उसने उत्तम नगर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी।

गला घोंटकर हत्या :
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि मेहर की मौत गला घोंटने से हुई है। इसके बाद रेलवे पुलिस ने हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच के लिए एसीपी संकेत कौशिक की देखरेख में एसएचओ विमल कुमार की टीम गठित की गई। इस बीच मेहर के परिजनों ने अब्दुल पर हत्या का शक जताया तो पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू की। वह लगातार बयान बदलता रहा। वहीं, लाश मिलने वाले दिन उसकी लोकेशन पश्चिम यूपी से लेकर यमुनापार के इलाकों में पाई गई। इसी के आधार पर पुलिस ने पूछताछ की तो वह टूट गया और सारा गुनाह कबूल कर लिया। उसने बताया कि मेहर उसकी तीसरी बीवी थी। उसने अपनी पत्नी का पांच लाख रुपये का बीमा कुछ समय पहले ही कराया था जिसकी रकम हासिल करने के लिए हत्या की थी।

खाली डिब्बे में वारदात : 
अब्दुल 6 जुलाई को मेहर को उसके पैर का इलाज कराने के बहाने सिंभावली ले गया। वापसी में यहां-वहां भटकने के बाद सिंभावली रेलवे स्टेशन से उसने दिल्ली के लिए मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन पकड़ी और खाली डिब्बे में पत्नी के साथ सवार हो गया। जैसे ही मेहर सोई उसने चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। किसी को शक न हो उसने उत्तम नगर थाने में मेहर की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

 भटकने का नाटक करता रहा करता रहा 
अब्दुल लोगों की निगाह में धूल झोंकने के लिए मेहर की फोटो लेकर दर बदर भटकने का नाटक कर रहा था। घटना के 15 दिन बाद वह पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन थाने पहुंचा। उसे लगा कि अब तक पुलिस शव का अंतिम संस्कार कर चुकी होगी। फिर यहां से मृत्यु प्रमाण पत्र लेकर एलआईसी में दावा करेगा ताकि बीमा की रकम हासिल कर सके। लेकिन उसकी चालाकी धरी रह गई।

रिश्तों के क़त्ल 
-21 जून, 2017 – दिलशाद गार्डन इलाके में पति ने चाकू से ताबड़तोड़ 30 वार कर की पत्नी की हत्या, बेटे को भी किया घायल।

-29 मई, 2017 – गाजीपुर में पत्नी पर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद पति ने फांसी लगा खुदकुशी का प्रयास किया।

-29 सितम्बर, 2016 – अमन विहार में मां से मिलने की जिद करने पर पति ने पत्नी की गर्दन काटकर हत्या कर दी।

-12 सितम्बर, 2016 – दूसरी महिला से संबंध नहीं करने की बात करने पर पत्नी की चाकू घोंपकर हत्या।

-23 अगस्त, 2016 – कल्याणपुरी में आधे आराम कर बात करने से इंकार करने पर पत्नी को दूसरी मंजिल से फेंक कर हत्या की।

ओल्ड दिल्ली रेलवे स्टेशन थाना में शुक्रवार को पुलिस की गिरफ्त में पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने का आरोपी पति