यूपी के मंत्री ओमप्रकाश राजभर की कार्यकर्ता कर रहे भगवान की तरह पूजा, वीडियो वायरल

बलिया । अभी तक दक्षिण भारत में राजनेताओं को भगवान की तरह पूजा करने का मामला सामने आता रहा है मगर अब पूर्वाचल में इस तरह की कई तस्वीर, वीडियो और खबर वायरल हो रही है। दरअसल यह बलिया जिले के विकासखंड हनुमानगंज के धर्मपुरा गाव की राजभर बस्ती में अधिसंख्य लोग सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर को भगवान का स्वरूप मानकर उनकी पूजा कर रहे हैं।

अब यह पूजा करने की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। पार्टी समर्थक पूजन-अर्चन के माध्यम से यह मन्नत मागते हैं कि उनके मुखिया प्रदेश के मुख्यमंत्री बनें। हालांकि इन दिनों देश में चुनाव करीब आते ही कार्यकर्ताओं द्वारा नेताओं को भगवान की तरह पूजने का नया चलन बढ़ता दिख रहा है। इसमें सुभासपा अधयक्ष राजभर का भी नाम भी जुड़ गया है।

सुखपुरा थाना क्षेत्र में पड़ने वाली धर्मपुरा राजभर बस्ती के पार्टी समर्थकों ने दल के अध्यक्ष और सूबे के काबीना मंत्री ओमप्रकाश राजभर पर पूरी ‘चालीसा’ ही बना डाली है। बकायदा उनकी पूजा भी की जाती है। कार्यकर्ताओं की आस्था का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर की तस्वीर बस्ती के लगभग हर समर्थक के घर में टंगी हुई है।

राजभर के समर्थक ‘ओमप्रकाश चालीसा’ पढ़कर उनकी पूजा करते हैं। धर्मपुरा गाव में ही स्थित काली मंदिर में सप्ताह में एक दिन जुटते हैं और मंदिर के द्वार पर ओम प्रकाश राजभर की तस्वीर को रखकर विधिवत पूजा- अर्चना भी करते हैं। राजभर समर्थक पूजन के साथ कामना करते हैं कि उनके नेता सूबे के मुख्यमंत्री बनें।