अक्षय कुमार, आमिर और सलमान भी कर रहे हैं सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्में: यशपाल शर्मा

मुंबईl लगान, गैंग्स अॉफ वासेपुर, अब तक छप्पन और राउडी राठौर जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके मशहूर अभिनेता यशपाल शर्मा की अगली फिल्म का नाम करीम मोहम्मद है। इस फिल्म को लेकर जागरण डॉट कॉम से बातचीत करते हुए यशपाल ने सिनेमा और डिजीटल मीडिया प्लेटफॉर्म को लेकर अपने विचार व्यक्त किए। यशपाल का मानना है कि अच्छे कंसेप्ट पर फिल्में बननी चाहिए जिससे समाज में सुधार आएगा और अब एेसी सामाजिक मुद्दों पर बनने वाली फिल्मों को अक्षय कुमार, आमिर खान और सलमान खान भी कर रहे हैं।

यशपाल शर्मा कहते हैं कि, पिछले कुछ सालों की बात करें तो सामाजिक मुद्दों पर फिल्में ज्यादा बनाई जा रही हैं। नहीं तो पहले सामाजिक विषयों पर ज्यादातर स्टार्स फिल्में नहीं बनाते थे। बात करें अक्षय कुमार, आमिर खान और सलमान खान की तो कही न कही ये सब सामाजिक विषय पर फिल्में बना रहे हैं। यशपाल ने आगे कहा, फिल्में जहां एक ओर अच्छा मार्गदर्शन दे रही हैं वहीं दूसरी ओर वेबसीरिज समाज को बिगाड़ने का काम कर रही हैं। यशपाल ने इस मौके पर वेब सीरिज को लेकर खुलकर अपनी बात रखी। यशपाल ने कहा कि, वेबसीरिज में अगर अच्छा नहीं दिखा सकते हैं तो फिर बनाई ही क्यों जा रही हैं। क्योंकि जो वेब सीरिज में दिखाया जा रहा है वो तो पहले से ही इंटरनेट पर उपलब्ध है। एेसे में कुछ वेब सीरिज जैसे सेक्रेड गेम्स समाज को बिगाड़ने का काम कर रही हैं। इससे दुष्कर्म बढ़ेगा जो कि समाज को लिए बहुत खतरनाक है। इस बात को लेकर डायरेक्टर पवन कुमार शर्मा ने कहा कि, सालों पहले जब सामाजिक विषयों को लेकर प्राइवेट चैनल या प्रोडक्शन हाउस के पास जाते थे तो वे कहते थे कि आप दूरदर्शन के पास जाइए। कोई भी सामाजिक मुद्दे पर लिखी गई कहानी पर फिल्म या सीरियल नहीं बनाना चाहता था। लेकिन कुछ सालों से बदलाव आया है और अब लोगों को समझ आया है कि सामाजिक मुद्दे पर भी फिल्म बन सकती है और सफल हो सकती है।

एेसी कमर्शियल फिल्मों की क्या जरूरत 

कमर्शियल फिल्मों की बात करते हुए यशपाल ने कहा कि, कुछ फिल्में बॉक्स अॉफिस पर कमर्शियल लेवल पर अच्छा कर जाती हैं लेकिन उनका कंटेंट अच्छा नहीं होता। यह गलत है। यशपाल ने साफ तौर पर ग्रेट ग्रेंड मस्ती फिल्म का नाम लेते हुए कहा कि, एेसी फिल्में नहीं बनाई जाना चाहिए जिससे समाज पर बुरा असर पड़ता है। भले ही फिल्म ने करोड़ो कमाये हो लेकिन फिल्म का कंटेंट खराब होने से एेसी फिल्में नहीं बनाई जाना चाहिए।

सामाजिक विषयों से सुधरेगी स्थित

यशपाल ने कहा कि, फिल्म इंडस्ट्री में थियेटर के लोगों की संख्या अब बढ़ रही है जिससे अच्छा कंटेंट और अभिनय देखने को मिल रहा है। इसकी शुरूआत तो वैसे फिल्म सत्य से ही हो गई थी। अब अलग-अलग सामाजिक विषयों पर फिल्म बनने लगी हैं और वह दिन दूर नहीं जब सामाजिक विषयों पर बनी फिल्में मुख्य धारा की फिल्में होंगी।

आपको बता दें कि, यशपाल शर्मा की आने वाली फिल्म करीम मोहम्मद है जिसकी पृष्ठभूमि में कश्मीर और आतंकवाद को रखा गया हैl फिल्म का निर्देशन पवन कुमार शर्मा ने किया है वही निर्माता रवींद्र सिंह राजावत हैं।