जैन मुनि नयन सागर महाराज के वीडियो की चर्चा भारत के साथ मलेशिया तक

मुजफ्फरनगर । जैन मुनि नयन सागर महाराज के साथ युवती की मौजूदगी से संबंधित सीसीटीवी फुटेज के वीडियो की चर्चा भारत के साथ ही मलेशिया तक है। मलेशिया में जैन मुनि का वीडियो वायरल होने के बाद यह देश में भी फैल गया।

जैन मुनि नयन सागर महाराज ने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए इस यह सवाल भी उठाया कि आखिर ये वीडियो मलेशिया तक कैसे पहुंचा। वहां से ही इसे क्यों वायरल किया गया। जैन मुनि नयन सागर महाराज के वायरल वीडियो ने बवाल खड़ा कर दिया है। हालांकि यह वीडियो विदेश में अधिक वायरल हो रहा है, लेकिन कल वीडियो को लेकर मुजफ्फरनगर में भी चर्चा गर्म रही।

वीडियो में जिस तरह नयन सागर महाराज को एक संदिग्ध युवती के साथ देखा जा रहा है। उससे उनके अनुयायियों में निराशा लाजिमी है। वीडियो पर समाज का कोई जिम्मेदार पदाधिकारी मुंह खोलने को तैयार नहीं है। कल वीडियो और उससे संबंधित जानकारी हासिल करने के लिए समाज के कई जिम्मेदार लोगों से संपर्क का प्रयास किया गया है, लेकिन किसी ने भी इस पर अपना रुख स्पष्ट नहीं किया। नयन सागर महाराज के वीडियो वायरल होने के साथ एक संदिग्ध युवती के चित्र भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज में जैनमुनि के साथ जो युवती दिखाई पड़ रही है, वह वहां दो दिन तक एक ही पोशाक पहने है।

युवती को नयन सागर महाराज की पुरानी अनुयायी बताया जाता है, जो अक्सर उनके कार्यक्रमों के दौरान दिखाई भी देती रही है। जिस कमरे व लाबी का वीडियो वायरल हुआ है, वह काफी हाईटेक नजर आ रहा है। जैन मुनि के अचानक संदेह के घेरे में आने के बाद समाज से जुड़ी एक संस्था के पदाधिकारियों की भी बैठक होने की बात सामने आई है, जिसमें वीडियो से पल्ला झाड़ा है। इसके साथ ही जरूर कहा कि 25 जून को महाराजश्री यहां से चले गए थे। वीडियो पर 23 व 24 जून की तिथि समय सहित अंकित हो रही है। फिलहाल नयन सागर महाराज के चंडीगढ के दिगंबर जैन सेक्टर 27-बी में चातुर्मास करने की सूचना है। वहीं से उन्होंने अपनी सफाई में एक वीडियो जारी कर सारे प्रकरण को साजिश करार देते हुए 48 घंटे के भीतर सच्चाई सामने लाने का दावा किया है।

पीडि़त परिवार का आरोप है कि सोशल मीडिया पर कुछ सीसीटीवी फुटेज वॉयरल हो रहे हैं, जोकि मुजफ्फरनगर के कोतवाली क्षेत्र स्थित दिगम्बर जैन मंदिर वहलना के हैं, जिसमें एक लड़की कमरे में जाती दिखाई देती है और उसके पीछे नयन सागर जी महाराज जाते हैं। इन फुटेज को देखकर युवती के परिवार वालों का दावा है कि फुटेज में दिखाई दे रही युवती उनकी बेटी है।

जैन धर्मगुरु नयन सागर महाराज की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उन पर एक युवती के अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नयन सागर महाराज का सीसीटीवी वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह देर रात अपह्रत लड़की के कमरे में जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

मुजफ्फरनगर के खतौली कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले सर्राफ ने अपनी बेटी के अपहरण का आरोप जैन धर्मगुरु नयन सागर जी महाराज पर लगाया है। सर्राफा व्यवसाई की बेटी हरिद्वार के बहादराबाद क्षेत्र में एक कॉलेज से एमटेक कर रही है। हरिद्वार पुलिस ने नयन सागर के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन पुलिस न तो लड़की को बरामद कर पाई और न ही किसी भी आरोपी को अपने शिकंजे में ले पाई है।

एमटेक की पढ़ाई कर रही युवती

पीडि़त पिता ने बताया कि उनकी बेटी 28 जुलाई दिन शनिवार से लापता है। उनका कहना है कि वीडियो वायरल हो रहा है। उसमें हमारी बेटी है और उसमें नयन सागर महारज को भी देखा गया है। रुड़की के इंजीनियरिंग कोर कॉलेज में वह एमटेक की पढ़ाई कर रही थी। हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। हम चाहते हैं कि हमारी बेटी हमें वापस मिले और महाराज के खिलाफ कार्रवाई की जाए।