अब 17 फरवरी को कुरुक्षेत्र में अभय दिखाएंगे ताकत, ओपी चौटाला भी होंगे मंच पर

चंडीगढ़। जींद में दुष्यंत-दिग्विजय और नैना चौटाला के शक्ति प्रदर्शन के बाद अब विपक्ष के नेता अभय चौटाला की बारी है। चंडीगढ़ में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में अभय चौटाला ने 17 फरवरी को कुरुक्षेत्र में रैली का एलान किया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला भी शामिल होंगे। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव से पहले होने वाली यह रैली ऐतिहासिक होगी और सभी संसदीय सीटें पार्टी की झोली में डालना सुनिश्चित करेगी।

जाट भवन में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद पत्रकारों से रू-ब-रू अभय ने कहा कि इनसो को भंग करने के बाद पार्टी अब एक सप्ताह के भीतर नए छात्र विंग की घोषणा कर देगी। इसके नाम पर मंथन चल रहा है। उन्होंने कहा कि बड़े भाई अजय चौटाला ने वर्ष 2006-07 में ही इनसो और जन नायक सेवा दल का गठन कर भीतरघात शुरू कर दी थी जिसकी पोल अब खुली है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला तो पिछले चुनाव में दुष्यंत और नैना चौटाला को टिकट ही नहीं देना चाहते थे, लेकिन उन्होंने खुद उन्हें चुनाव मैदान में उतारा ताकि उन पर कोई आरोप न लगे।

इससे पहले कार्यकारिणी की बैठक में ज्यादातर वक्ताओं के निशाने पर पार्टी छोड़कर गए नेता निशाने पर रहे। इस दौरान मेयर चुनावों के लिए समीपवर्ती जिलों के पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगाई गईं। इसके अलावा जन अधिकार यात्रा के अगले चरण का शेड्यूल तैयार किया गया। यात्रा के दौरान एसवाईएल, दादूपुर-नलवी, मेवात-कैनाल,  स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट, कर्जमाफी, रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे जनहित के मुद्दे उठाए जाएंगे।

बैठक में युवा मोर्चा के अध्यक्ष जस्सी पेटवाड़ के उस प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित किया गया जिसमें  निजी संस्थानों में हरियाणा के युवाओं के लिए 50 फीसद आरक्षण की वकालत की गई है। नौकरियों में खत्म हुआ इंटरव्यू फिर शुरू किया जाएगा।

भाभी से अब मिसेज अजय चौटाला हुईं नैना चौटाला

सियासी राहें जुदा होने के बाद अब भाभी-भतीजों को लेकर विपक्ष के नेता अभय चौटाला के सुर भी बदल गए हैं। जींद में दुष्यंत-दिग्विजय द्वारा नई पार्टी का एलान करते ही उनकी विधायक मां नैना चौटाला अभय चौटाला के लिए भाभी से मिसेज अजय चौटाला बन गईं। प्रदेश कार्यकारिणी में अभय चौटाला ने भाभी को लगातार मिसेज अजय चौटाला कहते हुए भतीजों पर भी लगातार सियासी हमले बोले।

सांसद सैनी और दुष्यंत एक ही थैली के चट्टे-बट्टे

अभय चौटाला ने कहा कि सांसद राजकुमार सैनी और दुष्यंत एक ही थैली के चट्टे बट्टे हैं। सैनी ने भाजपा छोड़ी और दुष्यंत ने इनेलो। इसके बावजूद दोनों सुविधाओं से हाथ धोने के डर से सांसद पद से इस्तीफा नहीं दे रहे। यही हाल मिसेज अजय चौटाला का है। उन्होंने राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर के हालिया विवाद का जिक्र करते हुए आरोप जड़ा कि जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान मनीष ग्रोवर के घर पर सारी साजिश रची गई। उनकी मानसिकता हमेशा ही हिंसक रही है और जाट आंदोलन में भीड़ को उकसाने का काम भाजपा नेता ने ही किया था।