गो तस्कर एनकाउंटर : SSP ने सीओ को सौंपी मामले की जांच, ट्रांसफर से खफा इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी छुट्टी पर गए

गाजियाबाद में गो तस्करों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार करने वाले बॉर्डर थाना प्रभारी के तबादले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कथित तौर पर तबादले से नाराज होकर इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी छुट्टी पर चले गए हैं।

सीओ की रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी। वहीं, इस मामले में लोनी विधायक भी इंस्पेक्टर के समर्थन में उतर आए हैं और उनके तबादले को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं।

पशु तस्करों को गिरफ्तार करने के दो दिन के अंदर ही तबादले के बाद इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी ने 13 नवंबर की रात 10.38 बजे लोनी बॉर्डर थाने की जीडी में तस्करा लिख दिया कि उनका मनोबल काफी टूट चुका है और वह इस समय नौकरी करने की स्थिति में नही हैं, जबकि इससे पहले उन पर कोई आरोप नहीं लगा है। किसी भी जनपद में उनकी कोई जांच भी लंबित नहीं है। चरित्र रोल पर वार्षिक मन्तवय उत्कर्षट श्रेणी का रहा है। इस घटना में पहले उच्चाधिकारियों को जांच करानी चाहिए थी। अल्प समय में तबादले से मनोबल टूटने के कारण वह फिलहाल नौकरी करने की स्थिति में नहीं है। थाना प्रभारी ने कुछ समय के लिए नौकरी से कार्यमुक्त करने का आग्रह किया है तथा अपनी सर्विस पिस्टल व कारतूस थाने में जमा कर चले गए।

स्थानीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने अपर गृह सचिव व एसएसपी को पत्र भेजकर थाना प्रभारी के तबादले पर नाराजगी जाहिर करते हुए तबादला निरस्त करने की मांग की है।

यह है मामला

लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी रहे राजेन्द्र त्यागी ने 11 नवंबर की सुबह बेहटा हाजीपुर गांव के पास नहर मार्ग स्थित आदिल के गोदाम में सात पशु तस्करों को मुठभेड़ के बाद तमंचों के साथ गिरफ्तार किया था। सभी के पैर में घुटने के नीचे गोली लगी थी। स्थानीय विधायक व विभिन्न हिन्दू संगठनों ने थाना प्रभारी का अभिनंदन किया था तथा उनकी इस कार्यशैली की प्रशंसा की थी। वहीं, दूसरे दिन एसएसपी ने थाना प्रभारी राजेन्द्र त्यागी का तबादला क्राइम ब्रांच में कर दिया।

”प्रशासनिक प्रक्रिया के तहत ही इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी का तबादला हुआ है। अगर वह गैरहाजिर रहते हैं, तो यह अनुशासनहीनता मानी जाएगी। हालांकि इस मामले में सीओ को थाने जाकर पूरी जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। इस रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।” -पवन कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक