दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल यूपी रवाना, पाक से ट्रेनिंग लेने वाले ओसामा के चाचा हुमैद-उर-रहमान ने प्रयागराज में किया सरेंडर

यूपी पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े छह संदिग्ध आतंकियों में से पाकिस्तान प्रशिक्षित जिस संदिग्ध ओसामा के चाचा हुमैद-उर-रहमान की तलाश में दिल्ली पुलिस व यूपी एटीएस की टीमें छापेमारी कर रही थीं, उस हुमैद ने शुक्रवार रात प्रयागराज के करेली थाने में सरेंडर कर दिया है। यूपी पुलिस ने इस बात की जानकारी जैसे ही स्पेशल सेल को दी तो यहां से तत्काल एक टीम को रवाना कर दिया गया है।

हुमैद प्रयागराज का ही रहने वाला है। इस मॉड्यूल का खुलासा होने के बाद से ही वह फरार चल रहा था।संदिग्ध आतंकी ओसामा का चाचा हुमैद-उर-रहमान इस मॉड्यूल का बेहद महत्वपूर्ण सदस्य बताया जा रहा है।

दरअसल अबतक की जांच में यह बात सामने आ रही है कि आईएसआई व डी कंपनी के गठजोड़ के एक कॉमन लिंक ने भारत के कई प्रदेशों और शहरों में सीरियल ब्लास्ट के लिए आईईडी पहुंचाने का जिम्मा हुमैद को दिया था।

जारी कराया था एलओसी

प्रयागराज से फरार चल रहे ओसामा के चाचा हुमैद के खिलाफ पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी कराया था। दरअसल, पुलिस को यह शक था कि कहीं हुमैद भारत छोड़कर फरार न हो जाए।