शराब कारोबारियों ने सिपाही को पीटा, छीन ले गये जब्त बोतल, एक गिरफ्तार

एसीपी कृष्णानगर स्वतंत्र कुमार सिंह के आदेश के बाद ठेका कई लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा व पुलिस टीम पर हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं ठेके के मालिक से पूछताछ की जा रही है

लखनऊ में बंथरा इलाके में रविवार को स्वाधीनता दिवस के दिन खुलेआम शराब पिलाई जा रही थी। शराब कारोबारी ठेके के पीछे झाड़ियों में लोगों को शराब परोस रहे थे। इसकी सूचना पर पहुंचे पीआरवी के सिपाही को दबंग कारोबारियों ने पीट दिया। उसके द्वारा जब्त की गई शराब की बोतलों को भी छीन लिया। एसीपी कृष्णानगर स्वतंत्र कुमार सिंह के आदेश के बाद ठेका कई लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा व पुलिस टीम पर हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं ठेके के मालिक से पूछताछ की जा रही है। देर शाम को एक आरोपी को पुलिस ने उन्नाव से गिरफ्तार कर लिया है।

स्वाधीनता दिवस के दिन शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश है। बंथरा इलाके में देशी शराब का ठेका अवैध तरीके से खुला था। ठेके के पीछे कुछ लोगों को झाड़ियों में दो से तीन गुने दाम में शराब बेचा जा रहा था। इसकी जानकारी होने पर यूपी-112 में तैनात सिपाही मो. शाहिद और होमगार्ड वहां पहुंचे। दोनों ने झाड़ियों में मौजूद चार लोगों को पकड़ लिया। उनसे बोतलें छीन ली। पुलिसकर्मी कुछ और आगे बढ़ते इससे पहले शराब बेचने वालों ने उनसे मारपीट शुरू कर दी। शराब बेचने वालों के साथ चारो पीने न वालों ने भी सिपाही शाहिद को घेर कर हमला बोल दिया।

साथ ही शाहिद से अपनी जब्त की गई शराब की बोतलें भी छीन ली। वहां से भाग निकले। सिपाही के साथ मारपीट होता देख वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। गांव के कुछ लोगों ने इसकी फोटो व वीडियो बना ली। इसकी जानकारी होने पर प्रभारी निरीक्षक बंथरा जितेंद्र प्रताप सिंह ने सिपाही से पूरी जानकारी हासिल की। इसके बाद वापस थाने पहुंच गये। दोपहर में एसीपी कृष्णानगर स्वतंत्र कुमार सिंह के निर्देश पर सिपाही पर हमला करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। देर शाम 8 बजे के करीब बंथरा थाने की टीम ने एक आरोपी अजीत को उन्नाव जिले में दबिश देकर दबोच लिया। वहीं अन्य की तलाश की जा रही है।

अधिकारियों को नहीं दी थी सूचना

सिपाही पर हमले की सूचना मिलने के बाद बंथरा इंस्पेक्टर व टीम के अन्य लोग पहुंचे। वहां सिपाही ने बताया कि कंट्रोल रूम में सूचना नहीं आई थी। उसे किसी मुखबिर ने अवैध तरीके से शराब बेचने की सूचना दी थी। जिस पर वह हमाराही होमगार्ड के साथ वहां पहुंच गया था। यहां तक कि यूपी-112 पीआरवी पर तैनात सिपाही ने थाने में भी किसी को सूचना नहीं दी थी। पूरे मामले की जानकारी होने के बाद उच्चाधिकारियों ने सिपाही को फटकार लगाई है।