बिहार: ताप्ती गंगा एक्सप्रेस की 13 बोगियां हुई बेपटरी, 50 यात्रियों को आई मामूली चोटें

बिहार के सारण जिले में पूवोर्त्तर रेलवे के छपरा-वाराणसी रेलखंड के गौतमस्थान स्टेशन के निकट आज छपरा से सूरत जा रही ताप्ती सागर एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतर गये।

रेल पुलिस सूत्रों ने बताया कि छपरा जंक्शन से सूरत जाने वाली ताप्ती सागर एक्सप्रेस ने आज सुबह नौ बजे प्रस्थान किया। जैसे ही ट्रेन गौतमस्थान स्टेशन के निकट पहुंची तभी उसके 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। अभी तक प्राप्त शुरुआती जानकारी के अनुसार लगभग 50 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं।

डिब्बे के पटरी से उतरते ही सभी यात्री बाहर निकल आये। दुर्घटना के कारणों का तत्काल पता नही चल सका है। पटरी से उतरे हुए डिब्बों को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। मौके पर रेल पुलिस के साथ ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच कर कैंप कर रहे हैं। रेल प्रशासन मामले की जांच कर रही है।

हादसे के करीब आधे घंटे तक कोई भी रेल अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। गाड़ी की स्पीड कम थी, इसलिए एक बड़ा रेल हादसा टल गया। हादसे के बाद मौके पर काफी अफरातफरी का माहौल रहा। इस हादसे के बाद अप और डाउन के बीच रेल यातायात बाधित हो गया है। दोनाें तरफ की ओर से आने जाने वाली ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गई है।

घटना के बाद ट्रेनें रोके जाने से गाजीपुर के ताजपुर स्टेशन पर पैसेंजर के यात्री हंगामा कर रहे हैं। 12562 डाउन स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस को फेफना जंक्शन से वाया इंदारा,भटनी के रास्ते भेजा गया। वहीं 19165 डाउन साबरमति एक्सप्रेस रतनपुरा से वापस होकर वाया इंदारा, भटनी, छपरा के रास्ते रवाना किया गया है