तेज प्रताप की तलाक याचिका: कोर्ट ने ऐश्वर्या को भेजा नोटिस, 8 जनवरी को है सुनवाई

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व पूर्व मंत्री  तेजप्रताप यादव के तलाक की अर्जी पर पत्नी ऐश्वर्या को अपना पक्ष रखने के लिए फैमिली कोर्ट ने नोटिस भेजा है। कोर्ट ने 8 जनवरी को सुनवाई की तारीख तय की है।

तेज प्रताप के वकील यशवंत कुमार शर्मा  ने बताया की ऐश्वर्या को अपना पक्ष रखने के लिए प्रधान न्यायाधीश उमाशंकर द्विवेदी की कोर्ट ने सोमवार को नोटिस भेजा है। उन्होंने बताया कि हमें उम्मीद है वो कोर्ट आकर अपना पक्ष रखेंगी।

इससे पहले, तेजप्रताप के वकील के अनुरोध पर 29 नवंबर को अपराह्न तीन बजे पटना सिविल कोर्ट स्थित परिवार न्यायालय परिसर के एक बंद कमरे में सुनवाई हुई थी, जो करीब 15 मिनट चली। इस दौरान तेजप्रताप भी कोर्ट परिसर में मौजूद रहे। वहीं, परिसर में मीडियाकर्मियों, राजद समर्थकों और वकीलों का जमावड़ा रहा।

बताते चलें बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से इसी साल 12 मई को तेजप्रताप की शादी हुई थी। वही नवंबर में अचानक से तेजप्रताप के रिश्ते तोड़ने के लिए दायर की गई तलाक की अर्जी ने लालू परिवार में मानो भूचाल ला दिया। तेजप्रताप को समझाने की उनके परिवार के लोगों ने काफी कोशिश भी की थी। हालांकि, तेजप्रताप ने अपने फैसले पर कायम रहते हुए कहा था कि वो घुट-घुट कर नहीं जी सकते। उनके और ऐश्वर्या के विचार नहीं मिलते। ऐसे में दोनों का अलग हो जाना ही सही होगा।