अयोध्या धर्मसभा : किसी से ना हो अभद्रता, पुलिसकर्मियों को पढ़ाया जाएगा संयम का पाठ

अयोध्या में 25 नवंबर को होने वाली विश्व हिन्दू परिषद की धर्मसभा सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस को संयम का पाठ पढ़ाया जाएगा। ड्यूटी पर तैनात किए जाने वाले पुलिस व पीएसी के जवानों को इस बार खास हिदायत देने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें स्पष्ट किया गया है कि आयोजन के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न होने दी जाए और न ही बल प्रयोग जैसे हालात बनने पाएं। जिले के प्रशासन को पुलिस व पीएसी के जवानों की ड्यूटी लगाने से पहले उनकी ठीक से ब्रीफिंग करने को कहा गया है। ड्यूटी पर भेजे जाने वाले पुलिस अफसरों को भी इस बारे में विस्तृत दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
आखिरी धर्मसभा: विहिप के अवध प्रांत के संगठन मंत्री भोलेन्द्र ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने के लिए 25 नवंबर को अंतिम धर्मसभा हो रही है। इसके बाद धर्मसभा नहीं होगी, मंदिर निर्माण होगा। उन्होंने हिन्दू समाज से 25 नवंबर को अयोध्या पहुंचने की अपील की।
उधर दूसरी ओर विश्व हिन्दू परिषद ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर को योगी सरकार तत्काल मंत्री पद से हटाये। संतों और श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण पर की गयी ओछी टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। विहिप के अनुसार राजभर, योगी सरकार में रहते हुये पीठ पर खंजर भोंक रहे हैं। यह कार्य एक विभाजक तत्व ही कर सकता है। विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने गुरुवार को यहां कहा कि साधु-संतों पर अमर्यादित बयान एक अशिष्ट व्यक्ति ही दे सकता है। राजभर अपनी मर्यादा खो चुके हैं।