अवतार सिंह भड़ाना ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए ठोकी ताल, बोले-सीट अभी तय नहीं

मीरापुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक और चार बार लोकसभा के सांसद रह चुके अवतार सिंह भड़ाना ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी ताल ठोंक दी है। अवतार सिंह भड़ाना ने दावा किया है कि वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हालांकि यह सीट कौन सी होगी, इसके बारे में अभी तय नहीं है। उनका कहना है कि जिस भी सीट से पार्टी हाईकमान कहेगा उसी सीट से चुनाव लड़ लूंगा। अवतार सिंह भड़ाना तीन बार हरियाणा में फरीदाबाद से और एक बार मेरठ से सांसद रह चुके हैं।

चार बार सांसद रहने के बाद अब वह मुजफ्फरनगर जिले की मीरापुर विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक हैं। इस बार फिर से वह लोकसभा चुनाव की तैयारी में हैं और स्वंय भी दावा कर रहे हैं कि वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। अवतार सिंह भड़ाना ने कहा कि वह भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हैं। भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। पार्टी हाईकमान की ओर से भी उन्हें आश्वासन दिया गया है कि वह लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहें। हालांकि जब उनसे पूछा गया
कि वह कौन सी लोकसभा सीट से 2019 के सियासी रण में उतरेंगे, तो उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए सीट अभी तय नहीं है, लेकिन यह तय है कि वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे

अवतार सिंह भड़ाना का सियासी सफर
1988- हरियाणा के तत्कालीन मुख्यमंत्री चौधरी देवीलाल ने अवतार भड़ाना को बिना विधायक बने ही छह माह  के लिए शहरी स्थानीय निकाय राज्य मंत्री बनाया था।

-1991- अवतार भड़ाना कांग्रेस की टिकट पर फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से सांसद बने

-1996- अवतार भड़ाना कांग्रेस की टिकट पर फरीदाबाद लोकसभा चुनाव में भाजपा के रामचंद्र बैंदा से चुनाव  हार गए।

-1998- मध्यावधि लोकसभा चुनाव में अवतार भड़ाना को कांग्रेस का टिकट नहीं मिला और वे जनता दल की

टिकट पर चुनाव लड़े और चुनाव हार गए, इस चुनाव में भी भाजपा के रामचंद्र बैंदा जीते।

– 1999- लोकसभा चुनाव में अवतार भड़ाना को कांग्रेस ने मेरठ लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा और भड़ाना यहां पर चुनाव जीत गए।

– 2004- लोकसभा चुनाव में अवतार भड़ाना फिर से फरीदाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े और जीत

गए।

-2009- अवतार भड़ाना फरीदाबाद से लगातार दूसरी बार चुनाव जीते

2014- अवतार भड़ाना कांग्रेस के टिकट पर भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर से 4.67 लाख वोट से चुनाव हार गए

2014- हरियाणा विधानसभा चुनाव में अवतार भड़ाना इंडियन नेशनल लोकदल में शामिल हो गए और उन्होंने इनेलो के लिए स्टार प्रचारक के रूप में काम किया।

2015- दिल्ली विधानसभा चुनाव में अवतार भड़ाना इंडियन नेशनल लोकदल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए और पार्टी ने इन्हें दिल्ली चुनाव में स्टार प्रचारक के रूप में उतारा।

2016- अवतार भड़ाना को भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया।

2017- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अवतार भड़ाना मीरापुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव

लड़े और जीत गए।