यूपी: अमर सिंह ने आजम खां के खिलाफ दर्ज करायी एफआईआर

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने बुधवार को गोमती नगर थाने में पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ दंगा फसाद कराने, जान से मारने की धमकी, धार्मिक उन्माद, धर्म और समाज में नफरत फैलाना, धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने, नारी का अपमान करने व आतंकियों को प्रोत्साहन देने के आरोपों के तहत एफआईआर दर्ज कराई। वह बुधवार रात समर्थकों के साथ गोमती नगर थाने पहुंचे थे। इस दौरान उनके समर्थकों ने खूब नारेबाजी भी की।

गोमती नगर के विपुलखंड में रहने वाले अमर सिंह ने पांच पन्नों की तहरीर गोमतीनगर इंस्पेक्टर त्रिलोकी सिंह को दी। कुछ देर बाद ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली। अमर सिंह ने तहरीर में आरोप लगाया है कि आजम ने साजिश के तहत बयान दिया है जो कि देश हित में नहीं है। यह देश की अखंडता को तोड़ने वाला है। यह भी आरोप लगाया गया है कि आजम ने चैनलों को इंटरव्यू में कहा कि देश में उस दिन दंगे होने बंद हो जाएंगे, जिस दिन अमर सिंह व उनके जैसे लोगों को परिवार समेत मार दिया जाएगा। अमर ने एफआईआर में लिखाया है कि आजम देश में बवाल कराकर शांति को भंग करना चाहते हैं। तहरीर में लिखा है कि आजमखान ने उन्हें अवसरवादी पार्टी के नाम से भी जोड़ा है।

गोमती नगर इंस्पेक्टर को वीडियो फुटेज भी दी
सांसद अमर सिंह ने आरोप लगाया कि आजम ने प्रधानमंत्री को संकेत करते हुए आपत्तिजनक बयान भी दिया है। उन्होंने इस बयान से सम्मान की क्षति पहुंचने और मानहानि का आरोप लगाया है। अमर सिंह ने गोमती नगर इंस्पेक्टर को तहरीर के साथ ही एक वीडियो फुटेज भी दी है। इस फुटेज में आजम खान के बयान रिकार्ड है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अमर सिंह की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। इस पर आगे की कार्रवाई विधिक राय के साथ की जायेगी।