UP:आजमगढ़ के जीयनपुर में स्थित नवोदय विद्यालय में 26 छात्राओं की अचानक हालत बिगड़ी

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के जीयनपुर कस्बे से स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में शनिवार की रात अचानक से हड़कंप मच गया। एक के बाद एक 26 शिक्षिक और छात्राओं की तबीयत बिगड़ने लगी। जिनकी हालत देखते हुए सबको जीयनपुर के सीएचसी में भर्ती कराया गया। तो वहीं 13 की हालत अधिक गंभील होने के कारण जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कुछ छात्राओं की हालत में सुधार देखकर उन्हें घर भेज दिया गया लेकिन इस सबसे अलावा एक सवाल उठता है कि आखिर एक साथ 26 लोगों की तबीयत कैसे बिगड़ी।

वहीं एफडीए की टीम ने जवाहर नवोदय विद्यालय के रसेाई व भंडार गृह से खाद्य पदार्थों के 13 नमूने लिए है। जिन्हें जांच के लिए लखनऊ भेज गया है। जांच रिपोर्ट आने पर ही इन खाद्यान्न के गुणवत्ता की पुष्टि होगी। इस मामले में डॉक्टर ए.के. सिंह ने बताया कि इन्हें फूड प्वाइजनिंग नही बल्कि वायरल फीवर है। फिलहाल इनके ब्लड में प्लेटलेट काउंट की भी जांच की जा रही है। ताकि इनमें से किसी को डेंगू है कि नही इसकी जांच भी की जा रही है।

दरअसल नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को शाम साढ़े चार बजे के करीब फल के रुप में केला खाने को दिया गया। इसके बाद बच्चे खेलने चले गए। खेल कर लौटने के बाद कुछ छात्राओं ने बुखार, उल्टी, सिर में दर्द आदि की शिकायत की। कुछ ही देर में ऐसे छात्राओं की संख्या तेजी से बढ़ने लगी और विद्यालय परिसर में हड़कंप मच गया। तब सभी का आनन फानन में अस्पताल भर्ती कराया गया। हालांकि अस्पताल व विद्यालय प्रशासन वायरल फीवर के चलते बच्चों के बीमार होने का दावा कर रहा है।