गुजरात से उत्तर भारतीयों का पलायन जारी, भाजपा ने मांगा अल्‍पेश का इस्‍तीफा

नई दिल्‍ली। गुजरात में बिहार और यूपी के लोगों पर हो रहे हमले के बाद कामगारों का पलायन जारी है। इन सबके बीच कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है। एक तरफ गुजरात के श्रम मंत्री स्‍थानीयों के हिमायती बन रहे और नौकरी में 80 फीसदी देने की बात कही है। वहीं अब इस वाकयुद्ध में भाजपा के प्रवक्‍ता ने संबित पात्रा ने कांग्रेस के अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है।
राहुल दिखाएं अपनी चिंता
संबित पात्रा ने कहा कि अगर राहुल गांधी को सच में गुजरात, बिहार और भारत की चिंता है तो तुरंत कांग्रेस विधायक अल्‍पेश ठाकोर को पार्टी से निलंबित कर देना चाहिए। भाजपा यह राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी से मांग करती है।
बता दें कि गुजरात में बिहार और यूपी के लोगों पर हो रहे अत्‍याचार में कांग्रेस विधायक अल्‍पेश ठाकोर के समर्थकों का नाम सामने आया है। इसके बाद से भाजपा इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमलावर बनी हुई है। वहीं कांग्रेस ने भाजपा पर लोगों की सुरक्षा को लेकर उंगली उठाई है।


अल्‍पेश का पक्ष
इस मुद्दे पर अल्‍पेश ठाकोर ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि मैं अपने बीमार बेटे कारण चुप था अगर इस तरह के आरोप मुझ पर लगे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। उन्‍होंने रोते हुए बताया कि उनका बेटा करीब 10 दिनों से गंभीर रूप से बीमार है।
उनका कहना है कि वे राष्ट्रवादी हैं तथा संविधान को मानने वाले हैं। देश के हर व्यक्ति को कहीं पर भी रहने व रोजगार करने का हक है। गुजरात में अन्य प्रांत के लोगों के खिलाफ चल रही हिंसा में उन्‍हें और ठाकोर सेना को बेवजह घसीटा जा रहा है।


क्‍या है मामला
बता दें कि गुजरात के साबरकांठा में एक बच्ची के साथ हुए घिनौने काम के बाद प्रदेश में रह रहे उत्तर भारतीयों (बिहार और यूपी) पर हमले शुरू हो गए हैं। गुजरात में बड़े पैमाने पर उत्तर भारतीय काम की तलाश में जाते हैं। वहां की अधिकतर फैक्‍ट्रियों में बिहार और यूपी के लोग अपना श्रम देते हैं।