चुनाव आयोग पीसी में तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीख का एलान संभव

नई दिल्ली। चुनाव आयोग आज पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीख का एलान कर सकता है। खबर के मुताबिक, शनिवार दोपहर 3 बजे चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा। इस पीसी में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का संभव है।

बता दें कि मध्यप्रदेश में 231, छत्तीसगढ़ में 91 और राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे। फिलहाल इन तीनों राज्यों में भाजपा की सरकार है। वहीं चुनाव आयोग मिजोरम में भी चुनाव तारीखों का एलान कर सकता है। हालांकि, फिलहाल तेलंगाना में चुनाव की तारीखों को लेकर कोई पुष्टि नहीं हुई है। दरअसल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव समय से पहले विधानसभा भंग कर चुके हैं, जिसके बाद वहां भी विधानसभा के निर्धारित कार्यकाल से पहले ही चुनाव का रास्ता साफ हो गया है। वैसे तेलंगाना में अगले साल चुनाव होने थे।

गौरतलब है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव काफी अहम है। जाहिर है कि इन चुनावों के नतीजों का सीधा असर 2019 के चुनाव पर पड़ सकता है। अभी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार है। वहीं मिजोरम में कांग्रेस की सरकार है।