कश्मीर में आतंकियों ने 3 पुलिसकर्मियों को अगवा कर की हत्या

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर पुलिसकर्मियों को अपना शिकार बनाया है. राज्य में पंचायत चुनाव करीब हैं और उससे पहले ही आतंकी घाटी का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं. शुक्रवार को भी आतंकियों ने 4 स्थानीय पुलिसकर्मियों को उनके घर से अगवा किया और उनमें से तीन की हत्या कर दी. आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को छोड़ भी दिया.

ये घटना हिजबुल आतंकी रियाज़ नाइकू की उस धमकी के बाद हुई है जब उसने कहा था कि चार दिन के अंदर पुलिसवाले अपनी नौकरी छोड़ दें वरना अंजाम बुरा होगा. इस धमकी के बाद आतंकियों ने पुलिसकर्मियों की हत्या की.

जिन तीन पुलिसकर्मियों की हत्या की गई है उनमें दो SPO और कॉन्स्टेबल शामिल हैं. जबकि फयाज़ अहमद भट्ट को आतंकियों ने छोड़ दिया.

इस घटना के बाद राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि 3 पुलिसकर्मी की हत्या किया जाना काफी दुखदायक है. मुफ्ती ने कहा कि केंद्र सरकार जिस तरह से घाटी में सख्त पॉलिसी अपना रही है, ये उसका ही असर है.

इससे पहले भी कई बार आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को किडनैप कर उनकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी. जिसके बाद से ही घाटी में काफी बवाल है.

अभी पिछले महीने ही आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के 10 परिजनों को किडनैप कर लिया गया था, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया था. आतंकियों का कहना था कि पुलिसकर्मी उनके परिवार के कुछ सदस्यों को ले गए हैं और हम चाहते हैं कि उन्हें वापस भेज दें.

आपको बता दें कि रियाज अहमद नाइकू उर्फ जुबैर अभी हिजबुल का डिवीजनल कमांडर है, टाकून, अवंतीपुरा का रहने वाला आतंकी है. A++ कैटेगरी का हिजबुल आतंकी खतरनाक और खूंखार है.