DU : आखिरी कट ऑफ 27 अगस्त को होगी जारी, लगभग 1000 सीटें खाली

दिल्ली विश्वविद्यालय आने वाली 27 अगस्त को अपनी दसवीं व अंतिम कट ऑफ जारी कर रहा है। शुक्रवार को इसकी घोषणा करते हुए दाखिला समिति ने कहा कि इसमें सभी वर्ग के अभ्यर्थी दाखिला ले सकेंगे। इसके अलावा इसमें छात्र कॉलेज और कोर्स बदलकर भी दाखिला ले सकेंगे। अब आखिरी कट ऑफ में दाखिले के लिए अभ्यर्थी अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

स्नातक दाखिला प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है। इसी कड़ी में कॉलेजों की मांग पर विभिन्न पाठ्यक्रमों में खाली तकरीबन 1000 सीटों के लिए यह कट ऑफ निकाली जाएगी। दाखिला समिति के वरिष्ठ सदस्य ने बताया कि आठवीं व नौवीं कट ऑफ में छात्रों को कोर्स व कॉलेज बदलने की अनुमति नहीं दी गई थी। अब यह मौका सभी छात्रों को दिया जाएगा। वहीं इस कट ऑफ में उन छात्रों को भी दाखिले का अवसर मिलेगा जो कि आठवीं कट ऑफ से पहले दाखिला लेने से वंचित रह गए थे। ऐसे छात्रों को यह अवसर दाखिले के अंतिम दिन 29 अगस्त को ही दिया जाएगा। 29 अगस्त को दाखिले की प्रक्रिया लगभग अपने अंतिम चरण में पहुंच जाएगी। अब 31 अगस्त से डीयू की स्नातक दाखिला प्रक्रिया पूरी तरह खत्म हो जाएगी।

सभी वर्गों के लिए निकलेगी कट ऑफ
इस कट ऑफ में सामान्य के अलावा ओबीसी, एससी, एसटी, पीडब्लयूडी व कश्मीरी विस्थापित दाखिला ले सकेंगे। वे छात्र जो आठवीं कट ऑफ से पहले दाखिले के योग्य थे वह दसवीं कट ऑफ के आखिरी दिन सीट उपलब्ध होने पर दाखिला ले सकेंगे। यह अवसर उन्हीं छात्रों को मिलेगा जिन्होंने अब तक किसी कॉलेज में दाखिला नहीं लिया होगा। ये अभ्यर्थियों के लिए दाखिले का अंतिम मौका होगा।