जम्‍मू-कश्‍मीर: सेना को मिली बड़ी सफलता, शोपियां मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर

शोपियां। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुए एनकाउंटर में सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया। जहां शनिवार को सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया, जबकि एक आतंकी शुक्रवार देर रात को मारा गया। जिसका शव भी बरामद कर लिया गया है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ शोपियां के किलोरा गांव में हो रही थी। बता दें कि शोपियां में शुक्रवार देर रात को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें एक आतंकी मारा गया। हालांकि रात में एनकाउंटर बंद हो गया, लेकिन सुबह सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान दोबारा से गोलीबारी शुरू हो गई।

‘गुड जॉब ब्वॉयज, गुड फॉर पीस’

आतंकियों के मारे जाने के बाद जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने सेना के काम की सराहना करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा, ‘शोपियां के किलूरा में मुठभेड़ स्थल पर चार और आतंकवादियों के शव मिले हैं, जिसके बाद कुल संख्या बढ़कर पांच हो गई है। गुड जॉब ब्वॉयज, गुड फॉर पीस।’

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने बताया, ‘हमारे पास जानकारी थी कि आतंकियों का एक समूह शोपियां के किलोरा गांव में है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। मुठभेड़ में एक आतंकी कल रात (शुक्रवार) मारा गया था। आज (शनिवार) फायरिंग दोबारा शुरू की गई और 4 आतंकवादियों के शव और बरामद हुए। अब ऑपरेशन खत्म हो गया है।’

तीन दिन में हुई तीन मुठभेड़, 8 आतंकी ढेर

शोपियां जिले में शुक्रवार देर रात हुए एनकाउंटर के बाद शनिवार सुबह सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान दोबारा फायरिंग शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए चार आतंकियों को मार गिराया है। बता दें कि शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां और उत्तरी कश्मीर के सोपोर में दो भीषण मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया था। बता दें कि पिछले तीन दिनों में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच तीन मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें 8 आतंकी ढेर हुए हैं।

शनिवार सुबह फिर शुरू हुई थी मुठभेड़

शोपियां में शुक्रवार को देर रात थमी फायरिंग शनिवार सुबह फिर से शुरू हो गई थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और वहां तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ शोपियां के किलोरा गांव में हो रही है।

शोपियां में मारा गया आतंकी लश्कर का

सुरक्षाबलों ने इलाके से एक आतंकी का शव और हथियार बरामद किया है। मारा गया आतंकी लश्‍कर-ए-तैयबा का उमर मलिक है। उसके शव के पास से एक एके-47 बरामद की गई है।

पंथा चौक से दो संदिग्ध गिरफ्तार

इस बीच सीआरपीएफ, राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने श्रीनगर के पंथा चौक पर दो हैंड ग्रेनेड के साथ दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। रिकवरी के साथ संदिग्धों को जम्मू-कश्मीर पुलिस को सौंप दिया गया।

बता दें कि शुक्रवार को सोपोर में मारे गए आतंकी संगठन अलबदर से संबंधित थे। वहीं आतंकियों की मौत के बाद इलाके में व्याप्त तनाव को देखते हुए प्रशासन ने सोपोर, बारामुला व उसके साथ सटे इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को ठप करने के अलावा सोपोर में शिक्षण संस्थान भी बंद कर दिए। सोपोर मुठभेड़ का असर दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में भी नजर आया, जहां बड़ी संख्या में आतंकी समर्थक हिंसा पर उतर आए और उन्हें काबू करने के लिए पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा।