यूपी उप-चुनाव : तीसरे चरण की मतगणना में गोरखपुर में BJP, फूलपुर में SP आगे

up

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे आज घोषित होंगे। मतगणना का काम सुबह आठ बजे शुरू हो चुका है और शुरुआती रुझानों में यूपी के फूलपुर और गोरखपुर से बीजेपी आगे हैं।  मतगणना सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था एवं सीसीटीवी की निगरानी में कराई गई। गोरखपुर और फूलपुर उप-चुनाव के लिये मतदान गत 11 मार्च को हुआ था। इस दौरान गोरखपुर में 47.75 प्रतिशत और फूलपुर में 37.39 फीसद वोट पड़े थे।

ईवीएम पर लोगों को शक 

गोरखपुर से सपा प्रत्याशी प्रवीन कुमार निषाद ने कहा ‘मैं अपनी जीत के लिए आश्वस्त हूं और लोग भी यही मानते हैं कि सपा का गठबंधन ही इस सीट पर जीतेगा। लेकिन सभी के दिमाग में ईवीएम मशीनों को लेकर शक है। सरकारी तंत्र का इस्तेमाल कर सरकार कुछ भी कर सकती है।’

 

LIVE UPDATES:

9.50AM: फूलपुर से सपा प्रत्याशी नोगेंद्र पटेल 3371 वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं।

9.30AM: तीसरे चरण की मतगणना के बाद फूलपुर से सपा प्रत्याशी नोगेंद्र पटेल 1437 वोटो से आगे

9.08AM: गोरखपुर में  बीजेपी के उपेंद्र दत्त शुक्ला 3200 वोटों से आगे

9.04AM: फूलपुर में सपा के उम्मीदवार 1400 वोटों से आगे

8.58 AM: गोरखपुर से बीजेपी के उम्मीदवार 1320 वोटों से आगे।

8.52 AM: फूलपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के कौशलेंद्र सिंह पटेल आगे चल रहे है।

8.37 AMगोरखपुर लोकसभा सीट पर पहले राउंड की गिनती में बीजेपी के उपेंद्र दत्त शुक्ला 11500 वोटों से आगे चल रहे हैं।

7.48 AM: अररिया लोकसभा उपचुनाव के लिए हुए मतदान के बाद बुधवार को बाजार समिति परिसर में मतगणना शुरू हो गई है। जांच के बाद इलेक्शन एजेंट को प्रवेश दिया जा रहा है। मतगणना स्थल के आसपास करीब 200 मीटर के दायरे को पूरी तरह के पुलिस ने वाहनों के लिए वर्जित कर दिया है। दूसरे रुट से वाहनों को भेजा जा रहा है। प्रमुख उम्मीदवार भाजपा के प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह मतगणना स्थल पर पहुंच गए है। धीरे धीरे दूसरे उम्मीदवार भी पंहुंचेगे। आज सात उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। मुख्य मुकाबला भाजपा और राजद के बीच है।