विवेक की मौत पर ट्वीट कर घिरे केजरीवाल, दिल्ली में FIR की तैयारी

नई दिल्ली। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल लखनऊ में हुई विवेक तिवारी हत्या के मामले में भड़काऊ बयान देकर घिर गए हैं। बयान से आहत एक शख्स ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ तिलक मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ यह शिकायत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अश्विनी उपाध्याय ने दर्ज कराई है।

बता दें कि एपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ट्वीटर पर टिप्पणी करके इसे धार्मिक रंग दे दिया था। मगर इस पर भाजपा ने जहां उन्हें आड़े हाथों लिया वहीं सोशल मीडिया ने भी उन्हें आईना दिखा दिया था।

लोगों ने इस कृत्य पर केजरीवाल को जम कर खरी खोटी सुनाई थी। इसके बाद केजरीवाल देर शाम तक अपने ट्वीट पर सफाई देते दिखे थे। केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट कर सवाल किया था- ‘एक बेगुनाह हिन्दू को दिनदहाड़े गोली मार दी। उनके हत्यारे से थाने में बैठाकर कर प्रेस कांफ्रेंस करवाते हो। आपका मंत्री उनको अपराधी घोषित करता है। उनके लिए जब हम न्याय मांगते हैं तो भाजपा वाले कहते हैं हमारी ओछी सोच है?’

केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा ने एक हिंदू के हितों की रक्षा नहीं की। इसके बाद केजरीवाल ने मृतक विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी से फोन पर बात की। उधर, केजरीवाल के इस हत्याकाड को हिंदू की हत्या बताने के बाद लोगों ने उन्हें जमकर लताड़ा।

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट कर कहा था कि केजरीवाल घटिया राजनीति न करें। ट्विटर पर दिलीप पंचोली ने लिखा कि केजरीवाल को दिल्ली को छोड़ कर सारे जहान की फिक्र है। सुशील कुमार धवन लिखते हैं कि महोदय समाज को बाटने की राजनीति कृपया न करें।

वहीं पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा कहते हैं कि केजरीवाल के खाने के दांत और हैं और दिखाने के और हैं। केजरीवाल ने अपने ट्विटर एकाउंट पर अपने प्रोफाइल में लगा रखा है कि सब इंसान बराबर हैं। चाहे वे किसी भी जाति धर्म के हों। जबान संभालिए केजरीवाल जी। मोदी जी और भाजपा के विरोध में आप मानसिक रूप से बीमार हो चुके हैं। आपको इलाज की जरूरत है। आग भड़काने की कोशिश में आपको जेल जाना पड़ सकता है।

यह पहला मौका नहीं है कि जब केजरीवाल ने देश और संप्रदाय से जुड़े किसी मामले में विवादित बयान दिया था। दो साल पहले हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर केजरीवाल ने भारतीय सेना से सबूत मांगे थे। इसके अलावा अन्य मामलों में भी वे विवादित बयान दे चुके हैं। वहीं, कुमार विश्वास ने ट्वीट के जरिये तंज कसा था- ‘किसी का बेटा मरे या देश में आग लगे। वोटों के घुंघरू बांधकर नाचती सियासी तवायफों के बेशर्म पांव कभी नहीं रुकते हैं।’

यहां पर बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जातिवाद को लेकर किए गए ट्वीट का विवेक की पत्नी कल्पना ने तल्ख अंदाज में जवाब दिया था। कल्पना ने कहा था कि सहानुभूति देना तो ठीक है लेकिन इस मामले को जातिवाद से जोड़ना बहुत ही गलत है। कल्पना के मुताबिक, ये जातिवाद का मामला नहीं है, आखिर केजरीवाल इतने जिम्मेदार होकर ये बात कैसे कह सकते हैं। कल्पना तिवारी ने आगे प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी सरकार में जातिवाद को कभी बढ़ावा नहीं मिला है। हर वर्ग हर तबके को बराबर का हक मिला है।