रोजाना एक लाख को टीका लगाने का लक्ष्य

जिन लोगों को अभी तक टीका नहीं लगा है, उनके लिए सोमवार को अच्छा अवसर है। आधार कार्ड लेकर बूथ पर जाएं और टीका लगवा लें। सोमवार को टीका उत्सव के तहत एक लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। इस दिन पूर्व में पंजीकरण करने की बाध्यता नहीं है। मौके पर ही पंजीकरण कराते हुए टीका लगेगा।

जिला टीकाकरण प्रभारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि सोमवार के लिए एक लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य मिला है। इसके लिए 711 बूथ बनाए हैं। 393 बूथ शहर में हैं और देहात के लिए 318 बूथ बनाए गए हैं। इन बूथों पर सुबह सात से शाम सात बजे तक कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। ऑनलाइन पंजीकरण कराने वालों को शुरुआत के दो घंटे प्राथमिकता दी जाएगी। देहात में जानकारी देने के लिए आशा और ग्राम प्रधानों को भी अवगत करा दिया है। बूथ प्रभारियों को समय पर केंद्र खोलने के लिए निर्देश दिए हैं। बूथों पर टीम भेजकर निरीक्षण भी किया जाएगा।

आगरा में सात केस

ताजनगरी में कोरोना संक्रमण के अब सात सक्रिय मरीज हैं। रविवार को जिला प्रशासन की रिपोर्ट में एक भी नए मरीज की पुष्टि नहीं हुई है। जिला प्रशासन लगातार जनता से अपील कर रहा है कि भीड़ में जाने से बचें। मास्क पहनकर बाजार में निकलें और एहतियात बरतें। कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। 

आगरा में अब तक कोरोना संक्रमण से 458 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 25748 मरीज मिल चुके हैं और 25283 मरीज संक्रमण को मात दे चुके हैं। रविवार को जनपद में कुल 16,34930 सैंपल टेस्ट हो चुके हैं। जिला प्रशासन का दावा है कि पिछले 24 घंटे में 7,213 के सैंपल के सापेक्ष कोई नया मरीज नहीं पाया गया है।