यह कैसी भर्ती:शिक्षा विभाग के अंदर हरिद्वार में कर्मचारियों की नियुक्ति मगर देहरादून में रोक

आउटसोर्स आधार पर प्रयोगशाला और कार्यालय सहायक की नियुक्ति पर शिक्षा विभाग दोहरे मानक अपना रहा है। जहां निदेशक स्तर से रोक के बावजूद हरिद्वार में नियुक्तियां कर दी गईं। वहीं, देहरादून में पूर्व में की गई नियुक्तियों में वेतन रोक दिया गया है। इधर, देहरादून के सीईओ डॉ. मुकुल कुमार सती ने माध्यमिक शिक्षा के निदेशक से नियुक्तियों का लेकर दिशानिर्देश मांग लिए हैं।

इस साल जनवरी में शिक्षा निदेशक की ओर से स्पष्ट किया गया था कि प्रयोगशाला-कार्यालय सहायक पदों पर नियुक्तियां नहीं की जा रही हैं। इस बीच, गुपचुप तरीके से दून में कुछ नियुक्तियां हो गईं। नवनियुक्त सीईओ डॉ. मुकुल कुमार सती के संज्ञान में निदेशक का पुराना पत्र और ताजा नियुक्तियों की सूचना आई तो उन्होंने वेतन वितरण को फिलहाल रोक दिया।

इस मामले में निदेशक से दिशानिर्देश मांगे गए हैं। इसी हफ्ते हरिद्वार में विभिन्न स्कूलों में नौ नई नियुक्तियां हो गईं। एक ही मामले में अलग अलग मानक शिक्षा विभाग में चर्चा का विषय बने हुए हैं। संपर्क करने पर हरिद्वार के प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. विद्याशंकर चतुर्वेदी का कहना है कि इन कॉलेजों में यह नियुक्तियां उनसे पूर्व की हैं। इन पर रोक लगाए जाने के बारे में शासन से कोई आदेश भी नहीं था।

इधर, माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने कहा कि वर्तमान में नियुक्तियां नहीं हो रही हैं। इस मामले को दिखवाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि यदि किसी स्तर पर नियमों का उल्लंघन किया गया है

तो कार्रवाई की जाएगी।