मौसम अलर्ट: अगले तीन दिन बुन्देलखंड व पूर्वांचल इन जिलों में भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान प्रदेश के विभिन्न अंचलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मंगलवार 10 अगस्त को बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, सोनभद्र, मीरजापुर, चंदौली, महाराजगंज, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। इसी क्रम में बुधवार 11 अगस्त को चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, सोनभद्र, मीरजापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर और आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने के आसार जताये गये हैं।

गुरुवार 12 अगस्त को देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की सम्भावना है। बीते चौबीस घण्टों के दौरान पूर्वी उ.प्र. के कई इलाकों में और पश्चिमी अंचल में छिटपुट स्थानों पर वर्षा हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी सूचना है।

इस अवधि में सबसे अधिक 15 सेण्टीमीटर बारिश सीतापुर के लहरपुर में रिकार्ड की गयी। इसके अलावा कुण्डा प्रतापगढ़ में 13, बरेली, प्रयागराज के करछना में नौ-नौ, अम्बेडकरनगर के टाण्डा, प्रयागराज के फाफामऊ, बांदा के बबेरू में आठ-आठ, अकबरपुर में सात, सहारनपुर के देवबंद में सात, सोनभद्र के चुर्क, प्रतापगढ़ के पट्टी, गाजीपुर में छह-छह, प्रयागराज के मेजा, प्रतापगढ़, प्रयागराज के छतनाग, गाजीपुर, सोनभद्र के राबट्रसगंज में पांच-पांच सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गयी।