धांधली का मामला : लोक सेवा आयोग के कई कर्मचारियों को सीबीआई ने दिल्ली में किया तलब

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के कुछ कर्मचारियों को सीबीआई ने दिल्ली स्थित मुख्यालय में तलब किया है। सीबीआई की एक टीम उत्तर प्रदेश सचिवालय में तैनात एपीएस अभ्यर्थियों से पूछताछ के लिए लखनऊ रवाना हो गई। अपर निजी सचिव (एपीएस) भर्ती-2010 में हुई धांधली के मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद सीबीआई अब एफआईआर में कुछ नए नाम शामिल करने जा रही है।

विदित हो कि एपीएस-2010 की भर्ती में 331 अभ्यर्थियों को अनुचित लाभ देते हुए तीसरे चरण की कंप्यूटर ज्ञान परीक्षा के लिए क्वालीफाई कराया गया था। इनमें से कुछ अभ्यर्थियों का अंतिम चयन भी हो गया। ऐसे अभ्यर्थी वर्तमान में उत्तर प्रदेश सचिवालय में तैनात हैं। सीबीआई ने कई संदिग्ध अभ्यर्थियों को नोटिस देकर पूछताछ के लिए गोविंदपुर स्थित कैंप कार्यालय बुलाया था। जो अभ्यर्थी नहीं पहुंचे उनसे पूछताछ के लिए सीबीआई की एक टीम लखनऊ रवाना हो गई है।

वहीं, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में कई दिनों की छानबीन के बाद कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए सीबीआई ने अब आयोग के कुछ कर्मचारियों को पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित मुख्यालय तलब किया है। सीबीआई ने अपनी एफआईआर में कुछ अज्ञात अफसरों/कर्मचारियों और बाहरी अज्ञात लोगों की भूमिका पर भी सवाल उठाए हैं। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के बाद सीबीआई अपनी एफआईआर में कुछ नए नाम शामिल करेगी।