मुंबई वापस भेजा गया कोरोना संक्रमितों के साथ कॉर्डेलिया जहाज, 66 लोग पाए गए थे पॉजिटिव?

दो हजार यात्रियों को ले जा रहे कॉर्डेलिया क्रूज शिप में 66 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इस जहाज अब वापस गोवा से मुंबई भेज दिया गया है। जहाज में सभी संक्रमित लोग भी मौजूद हैं क्योंकि काफी लोगों ने गोवा के सरकारी संस्थानों में भर्ती होने से इनकार कर दिया था। हालांकि, सभी संक्रमितों को जहाज पर ही आइसोलेट कर दिया गया है।

कॉर्डेलिया शिप पर सवार 2000 लोगों में से 66 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी मुंबई से गोवा आए थे। नए साल के मौके पर गोवा जा रहे इस जहाज के एक क्रू मेंबर के रविवार को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कंपनी ने सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट करवाया था।

सोमवार देर रात साढ़े 11 बजे इस जहाज को उस समय वापस भेज दिया गया जब, संक्रमित पाए गए 27 यात्रियों ने जहाज से उतरने से मना कर दिया। संक्रमित पाए गए 66 लोगों में से सिर्फ 6 क्रू मेंबर्स ही गोवा में उतरे।

क्रूज से उतरने के लिए यात्रियों के इनकार के बाद दक्षिणी गोवा डिस्ट्रिक्ट ऐडमिनिस्ट्रेशन के साथ सलाह मश्विरा करते हुए जहाज को वापस भेजने का फैसला किया गया, वह भी संक्रमित लोगों के साथ। जिन लोगों को आइसोलेशन फैसिलिटी में रखा गया था, उन्हें भी जहाज को वापस भेजने से पहले लाया गया।