जमीन के नाम पर करोड़ों की ठगी के आरोपी पर शिकंजा, तीन टीम बनी

अमेठी में सड़क के ठेकों में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के आरोपी शकील हैदर पर अब और शिकंजा कसने लगा है। ईओडब्ल्यू के बाद अब कमिश्नरेट पुलिस ने भी एक दर्जन से अधिक मामलों में उसकी तलाश के लिये तीन टीम बना दी गई है। इस टीम ने भी गुरुवार को शकील के तीन ठिकानों पर दबिश दी। शकील ने पीड़ितों को मुख्तार अंसारी का नाम लेकर कई बार धमकाया। पुलिस अफसरों का कहना है कि शकील के सारे मुकदमों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। आने वाले समय में आरोपी के खिलाफ और सख्त कार्रवाई की जायेगी।

पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग

शकील के खिलाफ कई दिनों से थानों और पुलिस अफसरों के चक्कर लगा रहे पीड़ितों ने अब एफआईआर दर्ज होने के बाद डीसीपी पश्चिम सोनेम वर्मा और एसीपी चौक आईपी सिंह से जल्दी कार्रवाई की मांग की है। वजीरगंज कोतवाली में दर्ज ये एफआईआर खदरा के देवेन्द्र , मानस नगर के आकाश श्रीवास्तव, ठाकुरगंज के राजकुमार व वृन्दावन कालोनी के वीरेन्द्र शर्मा ने दर्ज करायी हैं। इसमें शकील हैदर, उसके साथी शौकत, कल्लू समेत कई लोगों को नामजद किया गया है।  पीड़ितों का आरोप है कि शकील ने जिस जमीन का सौदा उनसे किया, उस पर उसने अलग-अलग बैंकों से ऋण ले रखा था। विरोध पर उसने मुख्तार का नाम लेकर धमकी दी। दो मामलों में तो कोर्ट ने बैंक के पक्ष में ऋण वसूली न होने पर कब्जा देने का भी आदेश दे दिया है। उधर गुरुवार को कई और पीड़ितों ने भी शकील के खिलाफ तहरीर दी है। इस पर जांच की जा रही है।

तीन जगह दबिश दी

वजीरगंज पुलिस ने गुरुवार को ठाकुरगंज, सिटी स्टेशन के पास और पारा में शकील की तलाश में दबिश दी। शकील के कई परिचितों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। वहीं ईओडब्ल्यू के एक अफसर के मुताबिक अमेठी के गौरीगंज में सड़क निर्माण में साठगांठ कर धोखाधड़ी करने के आरोपी शकील के खिलाफ गैर जमानती वारन्ट पहले से जारी है। अब कानूनी औपचारिकता पूरी करने के बाद और सख्त कार्रवाई करने की कवायद भी शुरू कर दी गई है।