केंद्र सरकार की अपील पर यूपी सहित इन राज्यों में 5 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

पेट्रोल और डीजल के दाम में केंद्र सरकार ने 2.50 रुपये प्रति लीटर की कमी की है। केंद्र सरकार ने उत्पाद कर में 1.50 रुपये प्रति लीटर की दर से कटौती कर उपभोक्ता को लगातार बढ़ रहे ईंधन के दाम से थोड़ी राहत दिलाने की कोशिश की है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि उत्पाद कर में 1.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है जबकि तेल विपणन कंपनियों को एक रुपये प्रति लीटर का दबाव वहन करना होगा।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यों से पेट्रोल और डीजल में वैट पर इतनी ही राशि की कटौती करने की अपील करते हुए कहा कि इस संबंध में वह राज्यों को पत्र लिखेंगें। जेटली की अपील पर कई राज्यों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर अतिरिक्त राहत दी।

इन राज्यों में अतिरिक्त कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

छत्तीसगढ़- त्रिपुरा सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

महाराष्ट्र- महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

त्रिपुरा- त्रिपुरा सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

गुजरात- गुजरात सरकार ने ईंधन की बढ़ती कीमतों से लोगों को राहत देने के लिए गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल के दाम में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती के फैसले के बाद यह घोषणा की। इस कदम से गुजरात में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5 रुपये प्रति लीटर की कटौती होगी।

झारखंड- झारखंड सरकार ने डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी|