आगरा में स्लीपर बस में अचानक आग लगने से खलबली, सवारियां सुरक्षित

आगरा । ताजनगरी आगरा में आज तड़के बड़ा हादसा हो गया। एक स्लीपर बस में आग लगने से बस खाक हो गई। प्राइवेट बस में सवार सभी 50 लोग सुरक्षित हैं। बीकानेर से आज सुबह ताजनगरी पहुंची एक प्राइवेट स्लीपर बस में अचानक आग लग गई। आग लगने से उसमें सवार लोगों में खलबली मच गई। किसी तरह से उसमें सवार सभी 50 लोग बाहर निकले। इसके बाद जब तक वहां पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी आती तब तक बस जलकर खाक हो गई।

बीकानेर से यात्रियों को लेकर बस शनिवार को सुबह साढ़े चार बजे आगरा पहुंची थी। रकाबगंज क्षेत्र में नामनेर चौराहे के पास पहुंचते ही बस में आग लग गई। चालक को जैसे ही पता चला, उसने बस सड़क किनारे रोक दी। बस में सो रही सवारियों को जगाकर नीचे उतरने को कहा। कुछ मिनट में ही बस से आग की लपटें उठने लगीं। सवारियों में भगदड़ मच गई। किसी तरह सभी सवारियां बस से उतरीं। उनका सामान रखा रह गया। दमकल की चार गाडिय़ां मौके पर पहुंच गईं। करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझ सकी। तब तक बस में रखा यात्रियों का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने के बाद यात्री दहशत में आ गए। उन्हें दूसरी गाड़ी से बस स्टैंड तक पहुंचाया। आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है।

तो होता बड़ा हादसा 

बस में 50 यात्री सवार थे। अचानक आग लगने के कुछ देर बाद ही आग की लपटें उठने लगीं। मगर, चालक ने सूझबूझ से काम किया। उसने तुरंत बस सड़क किनारे रोक ली। अगर उसे बस रोकने में देर हो जाती तो यात्रियों के बस से निकलने में मुश्किल होती। उनकी जान भी जा सकती थी।

कुछ दिन पहले खड़ी यात्री बस में लगी थी आग 

एक सप्ताह पहले ही छीपीटोला में खड़ी यात्री बस में आग लग गई थी। दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया। गनीमत थी कि इसमें कोई यात्री नहीं थे।