पटना से अपराधियों ने एक डॉक्टर के बेटे का अपहरण कर लिया और फिरौती के लिए 60 लाख की मांग की

पटना । पटना के रूपसपुर इलाके से एक डॉक्टर के बेटे के अपहरण की घटना सामने आई है। अपराधियों ने शुक्रवार को परिजनों को फोन कर 60 लाख की फिरौती मांगी है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई है। बच्चे का नाम सत्यम बताया जा रहा है, जो पिछले तीन दिनों से लापता बताया जा रहा है।

अपराधियों द्वारा फिरौती के लिए फोन कॉल आने तक पटना पुलिस इसे किडनैपिंग नहीं मान रही थी। लेकिन परिजनों की शिकायत के बाद शुक्रवार देर रात पुलिस हरकत में आई है और मामले में नया एफआइआर दर्ज किया है। जिसके बाद पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

डॉक्टर का नाम शशिभूषण गुप्ता बताया जा रहा है जो बालाजी सिटी अपार्टमेंट, रोड नंबर 12/C के रहने वाले हैं। जिन्होंने लिखित आवेदन में कहा है कि 27 सितंबर को मेरा पुत्र सत्यम भारती ट्यूशन पढ़कर लौट रहा था जहां से उसका अपहरण हो गया है।

पटना के सिटी एसपी रवींद्र कुमार अब खुद इस मामले को देख रहे हैं। फिरौती के लिए इतनी बड़ी रकम और मामला संवेदनशील होने के कारण जांच या शक के आधार पर पुलिस फिलहाल कुछ भी कहने से बच रही है। फिरौती के लिए अपहरण की घटना से कानून-व्यवस्था पर बड़ा सवाल पैदा हुआ है।

बता दें कि शुक्रवार को ही शेखपुरा से एक बैंक मैनेजर का अपहरण कर लिया गया है। बाइक से घर आ रहे बैंक मैनेजर का रास्ते से ही अपहरण कर लेने की बात सामने आई है और अबतक इस मामले में भी पुलिस तहकीकात कर रही है। बैंक मैनेजर का सामान और कुछ खोखे नालंदा से बरामद हुए हैं। इस घटना के कुछ घंटे बाद ही फिरौती के लिए डॉक्टर के बेटे सत्यम के अपहरण की खबर आई है।