अटल जी के अस्थि कलश को लेकर भिड़े कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ता

रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के अस्थि कलश को लेकर अब भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हो गए हैं। कांग्रेस का आरोप है कि अटल जी के अस्थि कलश का अपमान हो रहा है। इस उपेक्षित भाजपा के प्रदेश कार्यालय एकात्म परिसर में एक कोने में रख दिया गया है।

इसे लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और अटल बिहारी वाजपेई की भतीजी करुणा शुक्ला के नेतृत्व में भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर का घेराव करने पहुंचा।

करुणा शुक्ला के साथ कुछ महिला कांग्रेसी एकात्म परिसर के गेट तक पहुंचीं और उन्होंने अटल जी के अस्थि कलश की मांग की। इस दौरान एकात्म परिसर के गेट के सामने उन्होंने जमकर हंगामा और नारेबाजी की। इसके बाद करुणा शुक्ला अपने समर्थकों के साथ एकात्म परिसर के गेट के बाहर धरने पर बैठ गईं।

इसी बीच वहां बहुत से भाजपा कार्यकर्ता भी इकठ्ठा हो गए। हंगामे के बीच कांग्रेसियों और भाजपाईयों के बीच मारपीट तक की नौबत आ गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने करुणा शुक्ला सहित उनके कई समर्थकों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल डेंटल कॉलेज के सामने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठे हैं। गौरतलब है कि करूणा पहले भाजपा में थीं। संगठन में उपेक्षा और चुनावी टिकट न मिलने की वजह से असंतुष्ट होकर उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया था और कांग्रेस में शामिल हो गई थीं।

भूपेश के टि्वट के बाद गरमाया माहौल

इससे पहले पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने एक टि्वट कर भाजपा पर अटल जी के अस्थि कलश के अपमान का आरोप लगाया था। भूपेश ने अपने टि्वट में लिखा था कि रमन सिंह से निवेदन है कि वे यदि अटल जी का अस्थि कलश विसर्जित नहीं कर पा रहे हैं तो हमें दे दें। हम सम्मान पूर्वक विधि विधान से उनकी अस्थि विसर्जित करेंगे, वो भी बिना किसी इवेंट मैनेजमेंट के, लेकिन उनका यह अपमान हमें बर्दाश्त नहीं है।