सरकार ने ओला और उबर समेत एप आधारित कैब सुविधा देने वाली अन्य कंपनियों को अपनी प्रणाली में सुधार करने की चेतावनी दी है।
बुकिंग रद्द करते हैं ड्राइवर, उपभोक्ता भरते हैं जुर्माना
जागो ग्राहक जागो’ हेल्पलाइन पर अधिक शिकायतें मिली हैं। पता चला है कि कैब ड्राइवर बुकिंग स्वीकारने के बाद उपभोक्ताओं पर उसे रद्द करने का दबाव डालते हैं। बुकिंग रद्द करने पर ग्राहकों पर ही जुर्माना लगता है।
अपनाएंगे जीरो टॉलरेंस की नीति
कैब कंपनियां अनुचित व्यापार तरीकों से उपभोक्ता अधिकारों का उल्लंघन न कर सकें, यह सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही परामर्श जारी करेंगे। सरकार इन कंपनियों के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति अपनाएगी।
नए ग्राहकों को कम कीमत पर सेवाएं
कंपनियां नए ग्राहकों को लुभाने के लिए एल्गोरिदम का इस्तेमाल कर सेवाओं के लिए उनसे कम किराया लेती हैं, जबकि मौजूदा ग्राहकों से अधिक शुल्क वसूलती हैं।