अनुप्रिया और राजभर आज तय करेंगे 2019 की चुनावी रणनीति

उत्तर प्रदेश में बीजेपी (BJP) के सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने सोमवार को अपने राष्ट्रीय और प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक लखनऊ में बुलाई है। अलग-अलग बैठकें कर दोनों दल 2019 लोकसभा चुनाव की रणनीति तय करेंगे। सरकार में सहयोगी होने के बावजूद इनकी नहीं सुने जाने का मामला चर्चा के केंद्र में रहेगा।

अपना दल (सोनेलाल) की बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमएलसी आशीष पटेल के वन-ए माल एवेन्यु स्थित सरकारी आवास पर होगी। बैठक में पार्टी की संरक्षिका केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के साथ ही सभी विधायक, प्रदेश अध्यक्ष और पदाधिकारी शामिल होंगे। बैठक में यह तय किया जाएगा कि लोकसभा में पार्टी की रणनीति क्या होगी। प्रदेश बीजेपी के नेताओं की उपेक्षात्मक रवैये को देखते हुए पार्टी अपना रूख तय करेगी।

वहीं सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कैपिटल हॉल में पार्टी के राष्ट्रीय और प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। सभी जिलों के जिलाध्यक्ष भी बैठक में रहेंगे। सबकी राय से यह तय किया जाएगा कि लोकसभा चुनाव बीजेपी गठबंधन के साथ लड़ा जाए या नहीं। गौरतलब है कि राजभर सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू नहीं होने पर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। दोनों सहयोगी दलों की इस बैठक पर भाजपा की भी नजरें रहेंगी।