दिल्ली युवक की दाेनाें किडनियां हाे चुकीं खराब, आईपीएल मैच देखने की थी ख्वाहिश, पुलिस ने पूरी की इच्छा

नई दिल्ली (नीरज आर्या). रामपुर (यूपी) में रहने वाले एक युवक की दोनों किडनियां खराब हो चुकी हैं। राममनोहर लोहिया अस्पताल में एक साल से उसका इलाज चल रहा है। इस युवक की सास उसे एक किडनी देकर नया जीवनदान देगी। एक माह बाद ऑपरेशन होगा। बीमारी से जूझ रहे युवक काे यूपी से दिल्ली आने-जाने में दिक्कत हाेती थी।

पुलिस ने समस्या ताे हल की, उसकी एक ख्वाहिश पूरी की। ख्वाहिश एक क्रिकेट मैच देखने की थी। मंदिर मार्ग थाने के एसएचओ ने कहानी सुनकर दिल्ली में ठहरने और क्रिकेट मैच देखने का बंदोबस्त कराया। ऑपरेशन से पहले रविवार को युवक ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच हुआ आईपीएल मैच देखा। 

एक साल से राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा है इलाज

अजय कुमार (28) एक दवा कंपनी में बतौर एमआर काम करता था। 2 साल पहले उसे किडनी की परेशानी हो गई। इलाज के लिए उसने राम मनोहर लोहिया अस्पताल का रुख किया। एक साल से वह हर महीने आना-जाना कर रहा था। राजधानी में उसके रहने का कोई इंतजाम नहीं हो पा रहा था। अजय ने बताया, 4 साल पहले मेरी शादी हुई थी। मेरी दो बेटियां हैं। मेरी सास ने मुझे एक किडनी देने का निर्णय लिया है। मेरा एम्स में एक टेस्ट हाे चुका है, जिसकी रिपोर्ट आने पर एक महीने बाद मेरी किडनी बदली जाएगी। इन दिनों मैं डायलिसिस पर हूं। 

थानाध्यक्ष से मिलकर अजय ने बताई अपनी समस्या :

अजय ने बताया कि इस माह अचानक हॉस्पिटल में मंदिर मार्ग थाने के पुलिस वाले से मुलाकात हुई। उसने अजय की पूरी बात सुनी और मदद के लिए एसएचओ साहब से मुलाकात कराने की बात कही। अजय थानाध्यक्ष विक्रमजीत सिंह से मिला और समस्या बताई।

टिकट का किया इंतजाम

अजय ने बताया रामपुर से अप-डाउन से उसका ठीक ढंग से इलाज नहीं हो पा रहा है। अजय ने उनसे यह भी कहा कि पता नहीं आगे जिंदगी में क्या हो, वह ऑपरेशन होने से पहले स्टेडियम में बैठकर क्रिकेट मैच देखना चाहता है। अजय की बात सुन एसएचओ ने हिंदू महासभा धर्मशाला में ठहराने की व्यवस्था करवा दी। 5 दिन से वह यहीं पर पत्नी के साथ ठहरा है। इसके साथ ही मैच देखने के लिए उसके लिए टिकट का इंतजाम भी किया।