प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक और तमिलनाडु के दौरे पर, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली, -। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को कर्नाटक के कलबुर्गी और तमिलनाडु के कांचीपुरम का दौरा करेंगे। पीएम मोदी इस दौरान स्वास्थ्य, ऊर्जा, शिक्षा और परिवहन क्षेत्रों से संबंधित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही वे मोदी दोनों स्थानों पर आयुष्मान भारत के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे

इस दौरान कर्नाटक में स्‍वास्‍थ्‍य सेवा के क्षेत्र को व्‍यापक प्रोत्‍साहन देते हुए पीएम मोदी इएसआइसी हॉस्पिटल एंड मेडिकल कॉलेज, बेंगलुरु को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे। वे हुबली में एक अस्पताल के सुपर स्‍पेशिएलिटी ब्‍लॉक को भी राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे। ये परियोजनाएं कर्नाटक में लोगों के लिए गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य देखभाल सुनिश्चित करने के लिए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी तमिलनाडु के कांचीपुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क, रेलवे और ऊर्जा क्षेत्र की विविध परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी बीपीसीएल डिपो रायचूर की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा वह बैंगलोर विश्वविद्यालय में पूर्वोत्तर क्षेत्र के छात्रों को ‘महिला छात्रावास’ भी समर्पित करेगा। ये परियोजनाएं ‘Ease of Living’ सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार के निरंतर प्रयास का उदाहरण हैं।

तमिलनाडु के कांचीपुरम में, प्रधानमंत्री रोडवेज, रेलवे और ऊर्जा क्षेत्र में कई परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। ये परियोजनाएं तमिलनाडु में लोगों के लिए बेहतर, तेज और सस्ता परिवहन के लिए सड़क मार्ग और रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने के लिए हैं।

तमिलनाडु में राजमार्ग के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए, पीएम मोदी एनएच -45 सी के विक्रवंडी-सेथियाथोपु खंड (Vikravandi-Sethiyathopu section), सेथियाथोपु-चोलोपुरम खंड (Sethiyathopu-Cholopuram section) और चोलोपुरम-तंजावुर खंड (Cholopuram-Thanjavur section) के चार लेन हाई-वे की आधारशिला रखेंगे। वह एनएच -4 के करिपेट्टई-वालजापेट खंड (Karaipettai-Walajapet section) के छह लेन हाई-वे की आधारशिला भी रखेंगे।

इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो लिंक के माध्यम से डॉ. एमजीआर जानकी कॉलेज ऑफ आर्ट्स और साइंस फॉर वुमन, चेन्नई में डॉ. एमजी रामचंद्रन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। डॉ. एमजी रामचंद्रन एक अभिनेता और राजनीतिज्ञ थे, जिन्होंने 1977 से 1987 के बीच दस वर्षों तक तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया।