अमित शाह आज करेंगे हरियाणा की राजनीति में नया धमाका, विरोधियों को ऐसे देंगे बड़ा झटका

हिसार, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह आज हरियाणा में पार्टी को चुनावी मोड देंगे। वह आज हिसार से दूर तक निशाना साधेंगे अौर हरियाणा की राजनी‍ति में नया धमाका कर सकते हैं। हिसार में आयोजित कार्यकर्ता सम्‍मेलन में कई इनेलो विधायक और चार आजाद विधायक भाजपा में शामिल कराकर वह विरोधी दलों को बड़ा झटका दे सकते हैं। वह भाजपा कार्यकर्ताओं के संग पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला व भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ में सेंध लगाने की रणनीति बनाएंगे। अमित शाह की नजर पिछले लोकसभा चुनाव में हारी सीटों हिसार, रोहतक और सिरसा पर जीत पर है। वह हिसार में इन तीन लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्‍मेलन को संबोधित कर उनमें जोश भरेंगे।

हिसार में तीन लोकसभा क्षेत्रों के बूथ स्‍तर के कार्यकर्ताओं के सम्‍मेलन को संबोधित कर देंगे जीत का मंत्र

अमित शाह हेलीकॉप्टर से एयरपोर्ट पर उतरेंगे और सिरसा रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड से रोड शो करते हुए पुराना गवर्नमेंट कालेज मैदान पहुंचेंगे। यहां वह कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे। हिसार, रोहतक और सिरसा लोकसभा से करीब आठ हजार बूथस्तर के कार्यकर्ताओं को चुनावी जंग में जीत का मंत्र देंगे। शाह करीब चार घंटे हिसार में रुकेंगे। सम्मेलन में मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल, भाजपा के प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन और प्रदेश्‍ा प्रधान सुभाष बराला सहित सभी मंत्री व आला नेता भी मौजूद रहेंगे।

चार आजाद विधायक सहित कई इनेलो विधायक थाम सकते हैं भाजपा का दामन

अमित शाह कार्यकर्ताओं के साथ दो बार बैठक करेंगे। पहली बैठक वह आठ हजार कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे। दूसरी बैठक में अग्रसेन भवन में भाजपा के आठ जिलों के 150 पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर मंत्रणा करेंगे। अमित शाह बूथ लेवल से लेकर पार्टी के पदाधिकारियों तक को हारी हुई लोकसभा सीटें सिरसा, हिसार और रोहतक में जीत का मंत्र देंगे। वह बताएंगे कि बूथ स्तर पर कार्यकर्ता कैसे और किस प्रकार ग्राउंड लेवल पर काम करें।

चौटाला और हुड्डा के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज पहली बार राजनीतिक दौरे पर हिसार आएंगे। इससे पहले वह एक बार अग्रोहा मेले में अपने बेटे के साथ आए थे। शाह का यह दौरा काफी अहम है। उनका लक्ष्य प्रदेश में हारी हुई हिसार, रोहतक और सिरसा लोकसभा सीटों पर कमल खिलाना है। इन सीटों की जीत का विधानसभा चुनाव पर भी असर पड़ेगा। शाह अग्रसेन भवन में अलग से इन सीटों पर संभावित उम्मीदवारों पर पार्टी नेताओं के साथ मंत्रणा करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला का गढ़ मानी जाने वाली सीटों की कमान खुद शाह ने अपने हाथों में ली है। सिरसा सीट भले ही सुरक्षित हो, लेकिन चौटाला परिवार की राजनीति का केंद्र बिंदु है। इसके तहत आने वाली सिर्फ टोहाना विधानसभा सीट पर भाजपा के सुभाष बराला जीते थे। उनको पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया। सिरसा के प्रमुख भाजपा नेता जगदीश चोपड़ा को सीएम ने अपना राजनीतिक सलाहकार बनाया। अभी वह पर्यटन निगम के चेयरमैन हैं। ऐलनाबाद से अभय चौटाला के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पवन बैनीवाल को भी भाजपा ने निगम चेयरमैन बनाया है। इसके साथ ही सिरसा के बड़े नेता प्रो. गणेशी लाल को उड़ीसा का राज्यपाल बनाया गया है।

अब हिसार लोकसभा क्षेत्र में पड़ने वाले विधानसभा क्षेत्रों में चार से भाजपा के विधायक हैं। पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए विधायक डा. कमल गुप्ता को सीपीएस बनाया गया। बाद में उन्हें यह पद छोडऩा पड़ा। वर्तमान में डाॅ. कमल गुप्ता चेयरमैन हैं। नारनौंद से विधायक कैप्टन अभिमन्यु को वित्त मंत्री बनाया गया है। यहां के भी कई नेताओं को चेयरमैन के पद दिए हैं। उचाना से केंद्रीय मंत्री चौ. बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता और बवानीखेड़ा से बिश्मंबर वाल्मिकी भाजपा के विधायक हैं।

रोहतक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के तीन विधायक हैं। बादली से कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, बहादुरगढ़ से नरेश कौशिक और रोहतक शहर से मनीष ग्रोवर। ग्रोवर के पास भी मंत्री का पद है। ऐसे में भाजपा ने इन इलाकों को ज्यादा तरजीह दी।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

अमित शाह के दौरे के मद्देनजर हिसार में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां ने भी मोर्चा संभाल चौकस हो गई हैं। सुबह से ही पूरे शहर में नाकाबंदी की गई है और वाहनों की चेकिंग की जा रही है। दिल्ली से एनएसजी और डॉग स्क्वायड की टीम रविवार को ही हिसार पहुंच गई थी। शाह के रोड शो के लिए पुलिस ने सुरक्षा की खास तैयारी की है। हर चौक पर पुलिस की टीमें मौजूद रहेंगी, जो भीड़ को शाह के काफिले की तरफ जाने से रोकेंगी। भाजपा कार्यकर्ता रोड शो के दौरान पांच जगहों पर शाह का फूलों से स्वागत करेंगे।

अमित शाह दोपहर एक बजे हिसार पहुंचेंगे। कार्यकर्ताओं को सुबह साढ़े 11 बजे ही सम्मेलन में पहुंचने का आदेश पार्टी ने दिया है। तीन लोकसभा क्षेत्र के बूथ लेवल तक के कार्यकर्ताओं को सम्मेलन में पहुंचने का न्योता दिया गया है। कार्यक्रम में व्यवस्था बनाने को पार्टी की अलग-अलग 12 कमेटियां बनाई गई हैं। भोजन से लेकर पार्किंग तक की व्यवस्था में हिसार के भाजपा कार्यकर्ता जुटेंगे, ताकि बाहर से आने वाले किसी कार्यकर्ता को परेशानी न हो।

भोजन में कढ़ी पकौड़ा और चावल

कार्यक्रम में भोजन की व्यवस्था के लिए 12लोगों की टीम बनाई गई है। भोजन में आलू की सब्जी, पूरी, कढ़ी पकौड़ा, चावल और लस्सी की व्यवस्था रहेगी। आठ हजार कार्यकर्ताओं के लिए भोजन बनाया जाएगा। जो भोजन आम कार्यकर्ता करेंगे वही भोजन अमित शाह करेंगे।

पार्किंग के स्थान चिह्नित

कार्यक्रम में पार्किंग के लिए कुछ स्थान भी चिह्नित किए गए हैं। इनमें अग्रसेन भवन, पुराना गवर्नमेंट कॉलेज मैदान के चारों ओर, रेड स्क्वेयर मार्केट, सुशीला भवन, ग्रोवर मार्केट आदि शामिल है। सोमवार सुबह के समय कार्यक्रम के चलते ट्रैफिक अधिक होता है। पार्किंग के लिए ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ भाजपा कार्यकर्ता भी मोर्चा संभालेंगे ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।