उपेंद्र कुशवाहा ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, थोड़ी देर में करेंगे बड़ा एलान

पटना। रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने अपना इस्तीफा पीएम मोदी को भेज दिया है। कुछ ही देर में प्रेस कांफ्रेंस कर उपेंद्र कुशवाहा इसका आधिकारिक एेलान करेंगे। इससे पहले उन्होंने कहा था कि वो दिल्ली में आज होने वाली एनडीए की सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुशवाहा ने कैबिनेट मंत्रिमंडल से अपने मंत्रिपद का इस्तीफा पीएम मोदी कार्यालय को भेज दिया है। अब वे दो बजे प्रेस कांफ्रेंस पर इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा करेंगे और साथ ही एनडीए से भी अलग होने की आधिकारिक घोषणा करेंगे। उसके बाद वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और आज शाम चार बजे महागठबंधन की हो रही बैठक में भी शिरकत कर सकते हैं।

केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफे का करेंगे एेलान

रालोसपा के एकमात्र सांसद रामकुमार शर्मा ने कहा कि हमारी बहुत बेइज्जती हो चुकी है और हमने एनडीए को बहुत वक्त दिया, लेकिन लगातार हमारा अपमान किया गया। हमारी पार्टी के अध्यक्ष और हमने ये फैसला  कर लिया है कि अब एनडीए में नहीं रहेंगे। हमने अपनी पार्टी के अध्यक्ष को अधिकृत किया है कि वो जो फैसला लेंगे वो हमारे लिए सर्वमान्य होगा।

एनडीए छोड़ महागठबंधन का हिस्सा बनेंगे

रामकुमार शर्मा के बयान से अब ये बात साफ हो गई है कि उपेंद्र कुशवाहा ने आज एनडीए छोड़ने का मन बना लिया है और इसी कारण वो एनडीए की आज होने वाली इस अति महत्वपूर्ण बैठक का हिस्सा नहीं बनेंगे।

रविवार को ही उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था-अब किसी से कोई बात नहीं

इससे पहले कल ही उपेन्द्र कुशवाहा ने कह दिया था कि अब एनडीए में किसी से कोई बात नहीं होगी। कुशवाहा ने रालोसपा के चिंतन शिविर को संबोधित करते हुए बिहार में भी नीतीश कुमार की सरकार पर जोरदार हमला बोला था और एेसी सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया था। कुशवाहा आज अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहे हैं और ऐसी लड़ाई जिसमें उन्हें सिर्फ और सिर्फ फतह चाहिए।

इससे पहले नीतीश कुमार बीजेपी पर हमला बोलकर कुशवाहा ने ये बहुत हद तक साफ़ कर दिया था कि उनका एनडीए से मोहभंग हो चुका है लेकिन उन्होंने काफी दिनों तक एनडीए में बने रहने का फैसला लिया।

आज दोनों दलों की होने वाली बैठक में सबसे अहम किरदार उपेंद्र कुशवाहा का होगा और उनके फैसले पर सत्ता के साथ-साथ विपक्षी दलों की भी नजर दोपहर बाद कुशवाहा की उस प्रेस वार्ता पर है जिसमें वो अपने राजनैतिक भविष्य को लेकर बात करेंगे। आज की उनकी प्रेस कांफ्रेंस की सबसे बड़ी बात ये भी होगी कि उनकी पार्टी के सांसद रामकुमार शर्मा भी उस प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद रहेंगे।