भय्यू महाराज की मृत्यु में नया मोड़, हत्या का शक जता भक्तों ने की सीबीआई जांच की मांग

आध्यात्मिक गुरु भय्यू महाराज की मृत्यु के मामले में अब नया मोड़ आया है। उनके भक्तों ने भय्यू महाराज की मृत्यु को आत्महत्या मानने से इनकार करते हुए हत्या का शक जताकर मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। बता दें कि 12 जून  2018 को भय्यू महाराज ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

भय्यू महाराज के भक्त श्याम देशमुख ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमें लगता है कि गुरू जी की हत्या की गई थी। इसलिए हम चाहते हैं कि इसकी सीबीआई जांच कराई जाए। वहीं, महाराष्ट्र के अकोला जिले में भय्यू महाराज की एक संस्था संचालित करने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि गुरू जी की मृत्यु की जांच कर रही मध्यप्रदेश पुलिस पर हमें भरोसा नहीं रह गया है।

बता दें कि पुलिस इस मामले में अंतिम रिपोर्ट अदालत में पेश करने की तैयारी में है।

देश के विभिन्न राज्यों से आए भय्यू महाराज के भक्तों ने यहां पुलिस-प्रशासन को ज्ञापन सौंपा और मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की। वहीं, पुलिस अपनी अब तक की जांच के इस निष्कर्ष पर कायम है कि उन्होंने निजी कारणों के चलते आत्महत्या की थी।

पुलिस की जांच में भय्यू महाराज ने आत्महत्या ही की थी

इंदौर के डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्रा ने बताया, ‘हमें जांच में अब तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे लगे कि भय्यू महाराज की हत्या की गई थी।’ उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच लगभग पूरी हो चुकी है और सभी के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि भय्यू महाराज के भक्त चाहें, तो वे भी मामले में अपने बयान दर्ज करा सकते हैं।

बता दें कि 12 जून 2018 को 50 वर्षीय भय्यू महाराज ने अपने बंगले में लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को मौके से मिले कथित सुसाइड नोट में आध्यात्मिक गुरु ने लिखा था कि वह भारी तनाव से तंग आने के कारण जान दे रहे हैं।