हम नई दिल्ली के संकेत के लिए भारत में होने वाले चुनावों का इंतजार करने को तैयार: इमरान खान

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan) ने गुरुवार को कहा कि हम भारत में होने वाले आम चुनाव (लोकसभा चुनाव) की प्रतीक्षा करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि , चलिये बात करते हैं। मैं किसी भी मुद्दे पर बातचीत करने के लिए तैयार हूं। कश्मीर का हल एक सैन्य समाधान नहीं हो सकता। इसके लिए बातचीत की एक समाधान है। उन्होंने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात और बात करने में खुशी होगी।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री कार्यालय में कुछ भारतीय पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान के लोग भारत के साथ अमन चाहते हैं। यहां के लोगों की मानसिकता बदल चुकी है। उन्होंने कश्मीर मुद्दे के समाधान की संभावना पर कहा, कुछ भी असंभव नहीं है। इमरान खान ने कहा, पाकिस्तान की धरती से आतंकवाद फैलाने नहीं देगा। अगर हम अपनी जमीन से आतंकवाद फैलाने की इजाजत देंगे तो यह हमारे हित में नहीं होगा।

इमरान खान ने मुंबई हमले के गुनहगारों को सजा देने पर कहा कि  हाफिज सईद पर संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिबंध लगा रखा है। जमात-उद-दावा प्रमुख पर पहले से ही शिकंजा कसा हुआ है।

इमरान खान ने बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर के उद्धाटन के मौके पर कहा था कि जर्मनी और फ्रांस का उदाहरण देते हुए कहा कि उन दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ कई युद्ध लड़े और कैसे दो यूरोपियन देश यूरोपियन यूनियन के तहत एक साथ आकर उसका हिस्सा बने। पाकिस्तान पीएम ने कहा कि जब तक भारत और पाकिस्तान एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहेंगे दोनों देश आगे नहीं बढ़ेंगे।