लखनऊ : सपा के प्रदेश अध्यक्ष के घर चोरी, कई संदिग्ध हिरासत में

हजरतगंज के बहुखण्डी विधायक निवास में सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के फ्लैट से चोरों ने नकदी व सामान पर हाथ साफ कर दिया। ड्राइवर के पहुंचने चोरी होने की बात पता चली। वारदात की खबर मिलते ही हजरतगंज पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन के बाद एफआईआर दर्ज कर ली। वहीं, हुसैनगंज के ओसीआर आपर्टमेंट में टीएसआई हरेन्द्र पासवान के फ्लैट को भी चोरों ने निशाना बनाया।
एमएलसी व सपा प्रदेश अध्यक्ष का बहुखण्डी विधायक आवास के फ्लैट नम्बर 602 में रहते हैं। मंगलवार सुबह 5 बजे करीब उनका ड्राइवर जगत नारायण फ्लैट पर पहुंचा। कई बार प्रयास करने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। जगत को लगा कि देर रात चुनाव प्रचार से लौटने के कारण नरेश सो रहे हैं। करीब एक घंटे तक इंतजार करने के बाद भी दरवाजा नहीं खुलने पर जगत ने नरेश उत्तम के मोबाइल पर कॉल की। ड्राइवर से बात होने पर नरेश ने बताया कि वह अभी भी मप्र में हैं। जगत के मुताबिक फोन पर बात होने के कुछ देर बाद नरेश उत्तम ने दो लोगों को दूसरी चाभी लेकर भेजा। लॉक खोल कर जब वह लोग फ्लैट में पहुंचे तो सामान बिखरा मिला।
पीछे के रास्ते से भागे चोर
सपा प्रदेश अध्यक्ष के फ्लैट में चोर काफी देर तक मौजूद रहे। उनके ड्राइवर जगत ने बताया कि उसे कमरे में खटपट की आवाज सुनाई पड़ी थी। मगर, वह समझ नहीं सका की अन्दर चोर है। उसने बताया कि जब दूसरी चाभी से फ्लैट का दरवाजा खोला गया। उसी बीच दो चोर पीछे के रास्ते से भाग निकले। जगत के मुताबिक उसने शोर भी मचाया था।

संदिग्धों को हिरासत में लिया
सीओ हजरतगंज अभय मिश्रा के मुताबिक नरेश उत्तम के ड्राइवर जगत नारायण की तहरीर पर चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि ड्राइवर ने नकदी व सामान चोरी होने की बात कही है। पर, चोरी गए सामान की कीमत नहीं बता सका। सीओ के अनुसार सपा प्रदेश अध्यक्ष के लौटने के बाद चोरी हुए सामान का अंदाजा लग सकेगा। उनके मुताबिक कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। साथ ही डॉग स्कवाड व फिंगर प्रिन्ट एक्सपर्ट की मदद से साक्ष्य जुटाए गए हैं।

ट्रैफिक इंस्पेक्टर के फ्लैट से चुराए जेवर
हुसैनगंज स्थित ओसीआर अपार्टमेंट में चोरों ने ट्रैफिक इंस्पेक्टर हरेन्द्र पासवान के फ्लैट का ताला तोड़ लाखों रुपए के जेवर व नकदी चोरी कर ली। घर लौटने पर टीआई ने ताला टूटा देख पुलिस को सूचना देते हुए एफआईआर दर्ज कराई।
ओसीआर फ्लैट नम्बर 1003 निवासी हरेन्द्र राम पासवान परिवार संग रहते हैं। 20 नवम्बर को हरेन्द्र का परिवार वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए शहर से बाहर गया था। वहीं, दो दिन पूर्व हरेन्द्र ताला बन्द कर दोस्तों संग घुमने चले गए थे। मंगलवार शाम को घर लौटे तो फ्लैट का ताला टूटा मिला। हरेन्द्र के मुताबिक कमरे में रखी अलमारियों के लॉकर खोल कर चोरों ने लाखों रुपए के जेवर चोरी किए है। साथ ही करीब 40 हजार रुपए की नकदी भी गायब थी। इंस्पेक्टर दीपक दूबे ने बताया कि छानबीन के लिए डाग स्कवाड व फिंगर प्रिन्ट एक्सपर्ट को बुलाया गया है। वहीं, एफआईआर दर्ज कर अपार्टमेंट में लगे सीसी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।