दिल्ली : बच्चे को अगवा कर खाने के शक में भीड़ ने अफ्रीकियों को घेरा, पुलिस ने 6 को सकुशल छुड़ाया

पश्चिम दिल्ली के द्वारका इलाके में कुछ नरभक्षी अफ्रीकी द्वारा एक बच्चे का अपहरण कर उसे खाने की अफवाह फैलने के बाद दिल्ली पुलिस ने चार तंजानियाई महिलाओं और दो नाइजीरियाई युवकों को बचा लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच में पता चला है कि लड़के का अपहरण कर लिया गया था, वह भी गायब नहीं हुआ था।

यह घटना गुरुवार शाम 6.30 बजे हुई जब पुलिस को द्वारका के पास से यहां रहने वाले अफ्रीकी मूल के लोगों पर हमला करने की धमकी देने की एक के बाद एक पांच कॉल की गईं। छठी कॉल ने एक 16 वर्षीय स्थानीय लड़के के अपहरण के बारे में शिकायत की मिली थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक जगह पर हमने पाया कि भीड़ ने एक घर को घेर रखा था जहां कुछ अफ्रीकी रहते थे। ये भीड़ अफ्रीकियों के नरभक्षी होने की अफवाहें सुनकर इकट्ठी हुई थी। हमने भीड़ को हटाकर वहां से चार अफ़्रीकी लोगों को सकुशल बचा लिया और उन्हें स्थानीय पुलिस स्टेशन ले जाया गया। इसके कुछ देर बाद ही पास से ही मदद मांगने के लिए एक अन्य कॉल आई जहां से दो अफ्रीकी लोगों को अपने फ्लैट में बंद कर दिया गया था। पुलिस ने उन्हें भी बचा लिया।

इससे पहले भी दिल्ली-एनसीआर में अफ्रीकी नागरिकों पर हमलों की कई घटनाएं हो चुकी हैं। पिछले साल अक्टूबर में, सावित्री नगर में इस तरह के हमले का एक वीडियो वायरल हुआ था, जहां दक्षिण दिल्ली में भीड़ को एक नाइजीरियाई शख्स को बिजली के खंभे से बांधकर पीटते देखा गया था।