दिल्लीः सिग्नेचर ब्रिज से नीचे गिरे तेज रफ्तार बाइक सवार दो युवक, मौत

नई दिल्ली। दिल्ली का सिग्नेचर ब्रिज खतरनाक ‘सेल्फी ब्रिज’ होने के साथ अब जानलेवा भी हो रहा है। ताजा मामले में शुक्रवार सुबह तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की ब्रिज से नीचे गिरने से मौत हो गई। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, दो मोटरसाइकिल सवार युवक सिग्नेचर ब्रिज तेज रफ्तार में जा रहे थे। रफ्तार इतना तेज थी कि हादसे के बाद दोनों ब्रिज से नीचे जा गिरे। वहीं, कहा जा रहा है कि हादसा सेल्फी लेने के दौरान हुआ, हालांकि वजह स्पष्ट नहीं है।

यह भीषण हादसा शुक्रवार सुबह 8ः50 मिनट का है। दोनों की उम्र करीब 25 साल के आसपास लग रही थी। हादसे के दौरान दोनों उस्मानपुर से तिमारपुर तरफ आ रहे थे। उनकी जेब से कोई पहचान पत्र (आईडी) नहीं बरामद हुआ है, इसलिए फिलहाल पहचान नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक, दोनों की केटीएम ड्यूक बाइक डिवाइडर से जा टकराई और इसके बाद दोनों पुल से गिर गए। आशंका जताई जा रही है कि स्पीड में सेल्फी लेते समय दोनों हादसे के शिकार हुए।

यह भी जानकारी सामने आ रही है कि सेल्फी लेने के दौरान दोनों का पैर फिसल गया और दोनों ब्रिज से नीचे जा गिरे।

वहीं, पुलिस का कहना है कि लड़के स्टंट नहीं कर रहे थे, बल्कि स्ट्रीट लाइट के पोल में पैर फंसने से बाइक उछली और लड़के पुल से नीचे जा गिरे फिर उनकी मौत हो गई। हालांकि, सूचना पर राहत और बचाव दल मौके पर पहुंचा, लेकिन दोनों की मौत हो चुकी थी।

यहां पर बता दें कि सिग्नेचर ब्रिज लोग अपनी जान की परवाह किए बिना ब्रिज की केबल पर खड़े होकर या सड़क पर लेटकर सेल्फी क्लिक कर रहे हैं। हालांकि,  इसके बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दावा किया था कि वो सख्ती बरतेगी, चालान करेगी और गाड़ियों को जब्त करेगी, लेकिन इसका कोई असर होता दिखाई पड़ रहा है। इसी का नतीजा है कि शुक्रवार को सेल्फी लेने के दौरान दो लोगों की मौत हो गई। इससे पहले सिग्नेचर ब्रिज पर एक और युवक की मौत हो चुकी है।

ट्रैफिक पुलिस की मानें तो लोगों को खतरनाक सेल्फी लेने से रोकने के लिए सिग्नेचर ब्रिज पर कुछ साइन बोर्ड लगाए हैं, जिन पर वाहन ब्रिज पर न खड़ा करने के लिए कहा गया है।  आलम यह है कि दिल्ली पुलिस के इस साइन बोर्ड पर लिखे निर्देशों की तरफ किसी का ध्यान नहीं जा रहा है।