दिल्ली में छिपे हिजबुल के पांच और दहशतगर्द, हाई अलर्ट पर राजधानी

दिल्ली एयरपोर्ट से मंगलवार को गिरफ्तार हिजबुल आतंकी अंसार-उल-हक के पांच करीबी दोस्तों की तलाश में दिल्ली-एनसीआर में पुलिस छापेमारी कर रही है। दरअसल, खुफिया अलर्ट में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में 28 अक्तूबर को सीआईडी अफसर मीर की हत्या के बाद से ही फरार पांचों दहशतगर्द दिल्ली-एनसीआर में पनाह ले सकते हैं।

उधर, दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद व लश्कर के आतंकियों को लेकर पहले से ही अलर्ट जारी है। अब हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। आतंकी खतरे को देखते हुए दिल्ली हाई अलर्ट पर है। खासतौर पर एयरपोर्ट पर दबोचे गए आतंकी अंसार-उल-हक के फरार पांच साथियों लियाकत, शाऊ केबल, शाहिद अहमद बाबा, जाहिद टाइगर और जहूर ठोकर की तलाश की जा रही है। इन पर पुलवामा जिले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के सीआईडी यूनिट में तैनात एसआई इम्तियाज अहमद मीर की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

इम्तियाज मामले में अंसार-उल-हक की पहली गिरफ्तारी है, इस कारण पहली बार हिजबुल के इस पूरे नेटवर्क का खुलासा हुआ है। हिजबुल नेटवर्क की इस सूचना को जम्मू कश्मीर पुलिस से साझा भी किया गया है।

जैश के दहशतगर्द भी दिल्ली में 

जैश-ए-मोहम्मद को लेकर भी खुफिया अलर्ट जारी किया गया है। इस आतंकी संगठन के सात सदस्यों को पंजाब के फिरोजपुर में देखे जाने की सूचना है। ये पंजाब के रास्ते दिल्ली में घुसने की फिराक में हैं। पंजाब पुलिस के इस अलर्ट के बाद सीमावर्ती इलाकों में सघन तलाशी अभियान भी चला, लेकिन इनका कोई सुराग नहीं मिला। इस बीच इसमें से दो संदिग्ध आतंकियों की तस्वीर भी जारी की गई है, जिनके राजधानी में घुसने की खबर है।

दिल्ली, यूपी और पंजाब पर लश्कर की नजरें

जांच एजेंसियों की एक बैठक में पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपाल को लेकर कई सूचनाएं साझा की गई थीं। सूत्रों के अनुसार, गोपाल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और लश्कर-ए-तयबा चीफ हाफिज सईद के साथ मिलकर जहां पंजाब में दोबारा से आतंक की जमीन तैयार करना चाहता है। वहीं, दिल्ली को भी निशाना बनाना चाहता है। खुफिया सूचना में यह कहा गया है कि लश्कर नेटवर्क के कुछ लोग इस वक्त पश्चिमी उत्तर प्रदेश में स्लीपर सेल के जरिये खुद को मजबूत कर दिल्ली-एनसीआर को अपने निशाने पर लेने की फिराक में जुटे हैं।