दिल्‍ली में नीतीश-शाह की हाई लेवल मुलाकात आज, बिहार में गरमाई सियासत

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीती रात दिल्ली गए। राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि वे वहां राजग के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। शुक्रवार को उनकी मुलाकात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह से भी संभावित है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस हाई लेवल मुलाकात में लोकसभा चुनाव को ले सीट शेयरिंग पर चर्चा हागी। इसे लेकर बिहार में सियासत भी गरमाती दिख रही है।

साथ में हैं प्रशांत किशोर

नीतीश कुमार के दिल्‍ली दौरे के राजनीतिक निहितार्थ के कयासों को इससे बल मिल रहा है कि उनके साथ जदयू उपाध्‍यक्ष व राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी दिल्‍ली गए हैं। जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह पहले से ही वहां पहुंच चुके हैं तो राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी दिल्‍ली में हीं हैं।

एम्‍स जा सकते मुख्‍यमंत्री

हालांकि, नीतीश कुमार इन दिनों बीमार चल  रहे हैं। उन्‍होंने 24 अक्‍टूबर को पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) में इलाज कराया था। संभव है, इस यात्रा के दौरान वे दिल्‍ली एम्‍स भी जाएं। पिछले दिल्ली दौरे के दौरान भी नीतीश कुमार 18 सितंबर को दिल्ली एम्स गए थे।

राजद ने कसे तंज

जो भी हो, बिहार में उनके दिल्‍ली दौरे को लेकर राजनीति गरमाती दिख रही है। राजद ने कहा है कि नीतीश कुमार राजग में अपने लिए सीटों की गुहार लगाने दिल्‍ली गए हैं।

सीट शेयरिंग को ले बातचीत जारी

विदित हाे कि राजग में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग का फॉर्मूला अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है। इस बाबत घटक दलों की बातचीत जारी है। बताया जाता है कि घटक दलों के बीच सीटों को लेकर बातचीत अंतिम चरण में है। जल्‍दी ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी।