दिल्ली के मोरी गेट इलाके में बड़ा हादसा, घर के अंदर फटा गैस सिलेंडर, छह झुलसे

नई दिल्ली

 मोरी गेट इलाके के राम बाजार में स्थित एक मकान में मंगलवार रात सिलेंडर से गैस रिसने की वजह से आग लग गई। आग ने वहां रखे गैस के अन्य छोटे सिलेंडर को चपेट में ले लिया। सिलेंडर फटने से आग भड़क उठी, जिससे मकान की छत का एक हिस्सा ढह गया। हादसे में छह लोग झुलस गए, सभी को अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

आग पर पाया गया काबू 
दमकल की 15 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। कश्मीरी गेट थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि मंगलवार रात करीब आठ बजे राम बाजार की गली सग्गड़ वाली स्थित एक मकान में आग लगने की सूचना मिली थी। वहां दमकल की 15 गाड़ियों को रवाना किया गया।

खाना बनाते वक्त हुआ हादसा 
गैस सिलेंडर फटने से आग भड़की। प्रत्यक्षदर्शियों ने तीन धमाकों की आवाज सुनी। आग मकान संख्या 2892 के प्रथम मंजिल से शुरू हुई थी। उस मकान के छोटे-छोटे कमरों में करीब पचास मजदूर रहते हैं। बताया जा रहा है कि एक मजदूर ने खाना बनाने के लिए छोटा गैस सिलेंडर जलाया था। इसी दौरान गैस रिसने के कारण आग लग गई। सिलेंडर विस्फोट से मकान की छतें व दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई। आग 25 फुट तक इलाके में फैल गई थी, मौके पर मौजूद लोग ने भागकर जान बचाई।

भड़क गई थी आग 
स्थानीय कारोबारी निरंजन पोद्दार ने बताया कि सिलेंडर फटने के धमाके से पूरी गली गूंज उठी थी। शुरुआत में आग इतनी विकराल थी कि वह बगल की गली तक पहुंच गई। रात 9.40 बजे आग पर आंशिक रूप से काबू पा लिया गया था।