नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने गोरखपुर में सफाई कार्य का निरीक्षण करते समय अधिकारियों पर भड़के

गोरखपुर। शहर की सफाई व्यवस्था से नाखुश नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने बुधवार को नगर निगम के अधिकारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई। नखास चौक से लेकर अलीनगर चौराहे तक उन्होंने पैदल सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान बजबजाती नालियां, जगह-जगह कूड़े के ढेर और सड़कों व नालियों पर अतिक्रमण देख मंत्री आग बबूला हो गए। उन्होंने अपने सामने नालियों से अतिक्रमण हटाकर सफाई कराई। अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि आपसे होता है तो करो नही तो छोड़ दो, बार-बार बहानेबाजी नहीं चलेगी। मंत्री ने लोगों और दुकानदारों को समझाया और कहा कि आप एक बार कचरा डालो। दिनभर कचरा डालते रहोगे तो कैसे साफ होगा।

अधिकारी गोलघर ले जाना चाहते थे, मंत्री ने कहा दूसरी जगह ले चलिए

सफाई व्यवस्था की हकीकत की पड़ताल करने आए नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना को नगर निगम के अधिकारी गोलघर ले जाना चाहते थे लेकिन मंत्री ने कहा कि वहां ले चलिए जहां से देवी प्रतिमाएं विसर्जन के लिए जाएंगी। इसके बाद निगम के अधिकारी मंत्री को लेकर नखास चौराहे पर पहुंचे। उनके साथ नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल और भाजपा के महानगर अध्‍यक्ष राहुल श्रीवास्‍तव भी थे। नखास से लेकर बक्शीपुर चौराहे तक नालियां चोक नजर आईं। इससे नाराज मंत्री ने अपने सामने नाली से अतिक्रमण हटाकर उसे साफ कराया। बक्शीपुर स्थिति कृष्णा टाकीज के पास एक होटल ने नाली पर अतिक्रमण कर लिया था, जिसके कारण पानी सड़क पर बह रहा था।

अतिक्रमण हटवाने का दिया निर्देश

इस पर नाराजगी जताते हुए होटल मालिक को बुलवाकर फटकार लगाई। तत्काल अतिक्रमण हटाकर नाली साफ कराया। वहां से आगे बढ़े तो देखा कि सड़क की बाईं ओर नाले को बंद कर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया हैं। इस पर उन्होंने एतराज जताते हुए नगर आयुक्त से अतिक्रमण हटाकर नाला साफ कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। अगर इसमें सुधार नहीं हुआ तो सभी अधिकारियों को निलंबित कर दूंगा। उन्होंने कहा कि मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी का एक सप्ताह का वेतन काटने के लिए सीएमओ को पत्र लिखूंगा। अलीनगर में निरीक्षण करने के बाद सुरेश खन्ना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने गोरखनाथ मंदिर चले गए।