चित्रकूट पहुंचे राहुल गांधी कामतानाथ स्वामी के कर रहे दर्शन

चित्रकूट । चित्रकूट के कामतानाथ बाईपास स्थित नुक्कड़ सभा स्थल पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का हेलीकाप्टर उतरा। कामतानाथ स्वामी दर्शन के लिए फ्लीट रवाना। दर्शन के बाद सभा मे आए लोगों को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी के साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ व मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह उर्फ राहुल, सह प्रभारी जुबेर खान भी हैं।

कामतानाथ मंदिर पहुंचे । कामतानाथ प्रथम मुखारबिंद के ट्रस्टी अधिकारी में मदन डक़स महाराज कराएंगे पूजन। यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद चतुर्वेदी, विधायक नीलांशु चतुर्वेदी, जिलाध्यक्ष पंकज मिश्र की मौजूदगी में साधु संतों से मिल रहे राहुल गांधी। इसके बाद वापस नुक्कड़ सभा स्थल पर पहुंचेंगे। सभा संबोधित करने के बाद वह सतना में मुख्य जनसभा स्थल के लिए रवाना हो जाएंगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश में सियासी बिगुल फूंकेंगे। सतना जिला अंतर्गत चित्रकूट क्षेत्र में नुक्कड़ सभा के बाद वह सतना में जनसभा को संबोधित करेंगे। बुधवार को पुलिस, एसपीजी और स्थानीय प्रशासन मैदान से लेकर मंच तक तैयारियां पूरी करने में जुटा रहा। फ्लीट को लेकर रिहर्सल भी किया गया।

इलाहाबाद से हेलीकॉप्टर के जरिये पूर्वाह्न 11.10 बजे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सतना में चित्रकूट के रजौला स्थित नुक्कड़ सभा स्थल पर बने हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से सड़क मार्ग से 11.20 बजे वह कामदगिरि प्रथम मुखार बिंदु के दर्शन करेंगे। कामतानाथ स्वामी का आशीर्वाद लेने के बाद वह वापस नुक्कड़ सभा स्थल पहुंचेंगे।

यहां कार्यकर्ताओं को चुनावी मंत्र व संगठन मजबूती के टिप्स देने के बाद दोपहर 12.50 बजे वह सतना में जनसभा को संबोधित करने निकल जाएंगे। जिलाध्यक्ष पंकज ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष नुक्कड़ सभा के साथ साधु-संतों से मिलकर उनका भी आशीर्वाद लेंगे। किसानों से भी सभास्थल पर मुलाकात की संभावना है। कार्यकर्ताओं ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

कामदगिरि परिक्रमा की मान्यता

मान्यता है कि पितृपक्ष में कामदगिरि दर्शन व परिक्रमा से पूर्वजों की शक्तियां व्यक्ति में निहित हो जाती हैं। भगवान राम ने यहां राघव प्रयाग में पिता दशरथ का पिंडदान किया था। इससे पहले वर्ष 2016 में भी राहुल गांधी सितंबर में ही कामतानाथ के दर्शन कर चुके हैं। चित्रकूट कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंकज मिश्र का कहना है कि राहुल गांधी देश की जनता से झूठ बोलने वाली भाजपा सरकारों का तर्पण करेंगे।