माता वैष्‍णो देवी मंदिर को उड़ाने व पंजाब एवं जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपालों की हत्‍या की धमकी दी गई

अंबाला। एक आतंकी संगठन के नाम पर माता वैष्‍णो देवी मंदिर को उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिला है। इस पत्र में पंजाब एवं जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपालों की हत्‍या की धमकी भी दी गई है। इससे एक दिन पहले हरियाणा व उत्तर प्रदेश के रेलवे स्टेशन, धार्मिक स्थल, पेट्रोल प्लांट व आर्मी कैंपों को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिला था। इसके बाद रेलवे स्‍टेशनों व अन्‍य स्‍थानों की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है आैर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

आंतकी संगठन लश्‍कर ए तोइबा के नाम से लिेखे पत्र  अंबाला कैंट और जम्मू के रेलवे स्टेशनों के अधीक्षकों को मिले हैं। बुधवार को मिले पत्र में वैष्णो देवी मंदिर को उड़ाने के साथ ही पंजाब और जम्मू के राज्यपाल को मारने की धमकी दी गई है। पाकिस्तान के कारण जम्मू अति संवेदनशील माना जाता है। इस कारण अब देश की खुफिया एजेंसियां पहले से अधिक अलर्ट हो गई है। वहीं अंबाला स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ द्वारा यहां आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है।

बुधवार को जम्मू रेलवे स्टेशन अधीक्षक अजय गुप्ता के नाम मिले पत्र में लिखा गया है- ‘हमारे खुदा हमको माफ करना। हम अपने जेहादियों के मौत का बदला जरूर लेंगे। 20 अक्टूबर को जम्मू तवी रेलवे स्टेशन, उधमपुर-कटरा-पठानकोट, श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के प्रमुख रेलवे स्टेशन बम से उड़ा देंगे। 10 नवंबर को रघुनाथ मंदिर, वैष्णो देवी कटरा, अमरनाथ मंदिर, भैरो नाथ मंदिर, अमृतसर के स्वर्ण मंदिर को बम से उड़ा देंगे। इस बार हम दहशत और दीवाली हिंदुस्तानियों के खून से मनाएंगे। पंजाब के मुख्य मंदिर और जम्मू कश्मीर के राज्यपाल निशाने पर हैं।’

इससे पहले मंगलवार को अंबाला के स्टेशन डायरेक्टर बीएस गिल के कमरे में मेज पर डाक की फाइलों के बीच एक पत्र मिला था। इस पत्र में हरियाणा व उत्तर प्रदेश के रेलवे स्टेशनों को 20 अक्टूबर और 10 नवंबर को अन्य विभिन्न जगहों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

इस पत्र के आधार पर जीआरपी थाने में अज्ञात के खिलाफ देशद्रोह समेत अन्य विभिन्न संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था। इसी कड़ी में बुधवार को जीआरपी जवानों ने विभिन्न ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया। अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर बीएस गिल ने बताया कि उनके कार्यालय में जो धमकी भरा पत्र मिला था वह किसी सामान्य रजिस्टर के पेज पर लिखा गया है।

”अंबाला के अलावा बुधवार को जम्मू रेलवे स्टेशन अधीक्षक के पास भी हू-ब-हू ऐसा ही धमकी वाला पत्र मिला। यह पत्र भी सामान्य रजिस्टर के पेज पर लिखा गया है। अंबाला में इस मामले की अभी गहनता से जांच चल रही है। फिलहाल स्टेशनों की सुरक्षा पहले से कड़ी कर दी गई है।